• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Jhansi News Bulletin:एक्सपोर्टर् सम्मेलन का हुआ आयोजन,व्यापार को लगेंगे पंख

Jhansi News Bulletin:एक्सपोर्टर् सम्मेलन का हुआ आयोजन,व्यापार को लगेंगे पंख

एक्सपोर्टर

एक्सपोर्टर समिट में मौजूद जिलाधिकारी तथा अन्य अतिथि

  • Share this:

    1:एक्सपोर्ट्स सम्मेलन में लोकल कलाकारों ने दिखाई अपनी कला
    झांसी के दीनदयाल सभागार में एक्सपोर्ट्स सम्मेलन का सोमवार को आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में झांसी और आसपास के क्षेत्रों के लोकल आर्टिस्ट ने प्रदर्शनी लगाई. जिसको देखने के लिए और खरीदारी करने के लिए देश के कोने-कोने से कई व्यापारी पहुंचे. सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए पंचायत अध्यक्ष पवन गौतम ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम, जिले के छोटे व्यापारियों के लिए बहुत लाभदायक साबित होंगे और झांसी तथा बुंदेलखंड में बनाए गए प्रोडक्ट्स पूरी दुनिया तक पहुंचेंगे. इस प्रदर्शनी में जैविक खेती से लेकर मिट्टी के बर्तनों तक के स्टाल लगाए गए थे. जिसे बाहर से आए व्यापारियों ने देखा और कई ने आर्डर भी दिए.

    2:अतिक्रमण के खिलाफ जिलाधिकारी हुए सख्त

    जिलाधिकारी आंद्रा वामसी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा एवं नगर आयुक्त अवनीश कुमार राय ने संयुक्त रूप से महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल के सामने अतिक्रमण और गाड़ियों के बेतरतीब पार्किंग को लेकर मौके पर निरीक्षण करते हुए स्पष्ट कहा कि झांसी नगर की सुंदरता को किसी भी दशा में बिगड़ने नहीं देंगे.
    मेडिकल कॉलेज तिराहा झांसी महानगर का प्रवेश द्वार है और लखनऊ-कानपुर से आने वाले लोग प्रायः इसी मार्ग से महानगर में प्रवेश करते हैं.लेकिन मेडिकल कॉलेज के आस पास स्थित प्राइवेट अस्पताल, नर्सिंग होम के सामने दुपहिया, तिपहिया वाहन एवं टैक्सियों बेतरतीब खड़े होने के कारण सड़क पर जाम लग जाता है, जिससे जनसामान्य को अत्यधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है.मौके पर कई बेतरतीब ढंग से खड़े चार पहिया वाहनों को उठाकर डंपयार्ड पहुंचाया गया.


    3:कला सोपान समूह ने ऐतिहासिक स्थलों का किया भ्रमण

    पर्यटन दिवस की पूर्व संध्या पर कला सोपान झांसी ने आसपास के जिलों के ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण किया. 30 सदस्यों की टीम ने झांसी के पास स्थित तालबेहट किला, ललितपुर के दशावतार मंदिर, जैन मंदिर तथा बुद्ध गुफा का भ्रमण किया. इस टीम में शामिल गौरी ने बताया भ्रमण हम सबके लिए एक सुखद अनुभव रहा. हमने ऐसी कई चीजें पहली बार देखी जिसके बारे में हमें पता ही नहीं था.कला सोपान की अध्यक्ष डॉ श्वेता पांडे ने कहा कि हर वर्ष पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए ऐसी यात्राओं का आयोजन करती रहती हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज