नकली गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, ग्राम प्रधान है संचालक

झांसी के मऊरानीपुर थाना पुलिस ने ग्राम सतौरा में प्रधान के घर छापेमारी कर नकली गुटका बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 26, 2017, 10:37 AM IST
नकली गुटखा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, ग्राम प्रधान है संचालक
demo pic
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 26, 2017, 10:37 AM IST
झांसी के मऊरानीपुर थाना पुलिस ने ग्राम सतौरा में प्रधान के घर छापेमारी कर नकली गुटका बनाने की फैक्ट्री का खुलासा किया है. पुलिस ने मौके से बने, अधबने गुटखे, तंबाकू, रैपर और गुटखा बनाने और पैकिंग करने की मशीन बरामद की है.

गुटखा, तंबाकू और उपकरणों का अनुमानित मूल्य चार लाख रुपये से ऊपर बताया जा रहा है. पुलिस की छापामारी के बाद फैक्ट्री संचालक ग्राम प्रधान किशोरी यादव और एक अन्य व्यक्ति मौके से भाग निकले लेकिन पुलिस ने फैक्ट्री में काम कर रहे शरीफ खान को काम करते हुए गिरफ्तार कर लिया.

मौके से लालजी नामक ब्रांड का नकली गुटखा, गुटखा बनाने का कच्चा मिक्स सामान, लालजी गुटका ब्रांड के नकली रैपर के बंडल और एक पैकेजिंग मशीन बरामद की है. पुलिस ने मौके से बरामद माल और उपकरण को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. साथ ही फैक्ट्री संचालक की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमें गठित की गई हैं.

लालजी ब्रांड नाम से नकली गुटखा बनाने की ये फैक्ट्री लम्बे समय से इस इलाके में संचालित हो रही थी. यहां से बना हुआ गुटखा शहर के सभी प्रमुख इलाकों में सप्लाई किया जाता था. इसके अलावा मध्य प्रदेश के भी कई क्षेत्रों में यहां से नकली गुटखा सप्लाई किया जाता था.

झांसी से शकील अली हाशमी की रिपोर्ट
First published: December 26, 2017, 10:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...