अपना शहर चुनें

States

आर्थिक तंगी से जूझ रहे किसान ने की आत्‍महत्‍या

मऊरानीपुर तहसील के लठेशरा गांव में बीती रात 45 वर्षीय किसान अरविंद ने पानी की टंकी के पास पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक अरविंद पर बैंकों का लाखों रुपये का कर्ज था.

  • Share this:
सरकार किसानों की स्थित‍ि को सुधारने के चाहें कितने दावे कर ले, लेकिन हकीकत में कोई सुधार होता नहीं दिख रहा. कर्ज में डूबे किसान आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और हताश होकर मौत को गले लगाने पर मजबूर हो रहे हैं. अब ताजा मामला यूपी में झांसी के मऊरानीपुर तहसील का है. यहां एक कर्ज में डूबे किसान ने  खुदकुशी कर ली.

मऊरानीपुर तहसील के लठेशरा गांव में बीती रात  को 45 वर्षीय किसान अरविंद ने पानी की टंकी के पास पेड़ में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक अरविंद पर बैंकों का लाखों रुपये का कर्ज था. तकरीबन 25 बीघे का काश्तकार किसान बीते कई सालों से सूखे और प्राकतिक आपदाओं के चलते फसल खराब होने से बहुत परेशान था.

पारिवारिक विवाद में किसान की पत्नी की तीन साल पहले मौत हो चुकी थी. अब किसान की मौत से बच्‍चों का बहुत बुरा हाल है. मृतक अरविंद के फांसी लगाने से परिवार में कोहराम मच गया.



इस बाबत किसान नेताओंं का कहना है कि इस बार किसान बहुत परेशान है. सूखे जैसे हालात इस बार भी हो गए है, लेकिन फिर भी सरकार मौन है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज