लाइव टीवी

Lockdown: कानपुर में हाईवे पर 'द बर्निंग कार' बनी स्कॉर्पियो, 7 प्रवासी मजदूरों ने ऐसे बचाई अपनी जान...
Jhansi News in Hindi

SAURABH MISHRA | News18Hindi
Updated: May 23, 2020, 8:50 PM IST
Lockdown: कानपुर में हाईवे पर 'द बर्निंग कार' बनी स्कॉर्पियो, 7 प्रवासी मजदूरों ने ऐसे बचाई अपनी जान...
झांसी में चलती गाड़ी में अचानक लगी आग (फाइल फोटो)

गाड़ी में आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई. इसे देखते हुए हाइवे के दोनों तरफ वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई. बताया जा रहा है कि ये सभी प्रवासी श्रमिक गोवा से गाड़ी बुक कर उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जा रहे थे

  • Share this:
कानपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में शनिवार को उस समय हड़कंप मच गया जब यहां एक चलती गाड़ी में अचनाक आग (Fire) लग गई. यह हादसा दिल्ली-कोलकाता नेशनल हाइवे पर हुआ. जानकारी के मुताबिक आग स्कॉर्पियो गाड़ी में लगी जिसमें कुल सात प्रवासी मजदूर (Migrant Labor) सवार थे. गनीमत ये रही कि सभी ने आग लगते ही गाड़ी से छलांग लगा दी. अगर वो समय रहते गाड़ी से छलांग नहीं लगाते तो कुछ भी अनहोनी हो सकती थी. आग लगने से गाड़ी पूरी तरह जल कर खाक हो गई.

गाड़ी में आग लगते ही अफरा-तफरी मच गई. इसे देखते हुए हाइवे के दोनों तरफ वाहनों के आवागमन पर रोक लगा दी गई. बताया जा रहा है कि ये सभी प्रवासी श्रमिक गोवा से गाड़ी बुक कर उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जा रहे थे. कानपुर देहात की भोगनीपुर कोतवाली क्षेत्र अन्तर्गत नेशनल हाइवे पर गाड़ी में अचानक आग लग गई.





क्वारेंटाइन सेंटर भेजे जा रहे सभी प्रवासी मजदूर



वहीं घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहंची और उसने आग पर काबू पाया. जिलाधिकारी (डीएम) राकेश कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई थी आग को बुझा लिया गया है. उन्होंने कहा कि सभी प्रवासियों को क्वारेंटाइन सेंटर भेजने की व्यवस्था की जा रही है.

औरैया में मजदूरों की मौत
बता दें कि देश में लागू लॉकडाउन के चलते इन दिनों प्रवासी मजदूर अपने-अपने घर लौटने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. फिलहाल केंद्र सरकार इन्हें राहत देते हुए स्पेशल श्रमिक ट्रेनें चला रही है. जिससे अब तक लाखों की संख्या में श्रमिक अपने-अपने गृह राज्य पहुंच चुके हैं. हाल ही में यूपी के औरैया में भीषण सड़क हादसा हुआ था. हरियाणा से 81 मजदूरों को ला रहे ट्रॉला को एक डीसीएम यानी छोटे ट्रक ने टक्कर मार दी थी. इस दुर्घटना में 24 मजदूरों की मौत हो गई थी, जबकि कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे. पिछले हफ्ते मध्य प्रदेश के गुना में भी सड़क हादसे में यूपी के रहने वाले नौ मजदूरों की मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें: UP में युवा उद्यमियों की फौज खड़ी करेगी योगी सरकार, तैयार किया ये 'सुपर प्लान'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2020, 5:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading