Home /News /uttar-pradesh /

झांसी के लोक कलाकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए तैयार किया लोकगीत

झांसी के लोक कलाकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए तैयार किया लोकगीत

झांसी

झांसी के कलाकार ने प्रधानमंत्री मोदी के लिए तैयार किया स्वागत गीत

वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी पहुंचने वाले हैं.पीएम के स्वागत के लिए एक तरफ जहां सेना और प्रशासन पूरी मुस्तैदी से तैयारी में जुटे हैं तो वहीं झांसी के निवासी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं.रंगोली तथा गीतों के माध्यम से प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए आतुर हैं.

अधिक पढ़ें ...

    झांसी का हर निवासी अपनी रानी की जयंती मनाने के लिए उत्साहित रहता है और यह उत्साह तब और बढ़ जाता है जब देश के प्रधानमंत्री भी इस कार्यक्रम में शरीक होने के लिए झांसी पहुंचने वाले हों.जी हां वीरांगना रानी लक्ष्मीबाई की जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झांसी पहुंचने वाले हैं जहां वह विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और बुंदेलखंड को कई सौगातें भी देंगे। प्रधानमंत्री की स्वागत के लिए एक तरफ जहां सेना और प्रशासन पूरी मुस्तैदी से तैयारी में जुटे हैं तो वहीं झांसी के निवासी भी कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. रंगोली तथा गीतों के माध्यम से प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए आतुर हैं.

    प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए गाया जाएगा गीत
    ऐसे ही एक कलाकार जिनका नाम संतोष पाठक है ने भी रानी की जयंती पर प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एक गीत बनाया है. यह गीत प्रधानमंत्री के आगमन से पहले बजाया जाएगा ताकि पूरे बुंदेली परंपरा से उनका स्वागत किया जा सके.इस गीत में बुंदेली लोक परंपरा का उल्लेख किया गया है.गीत में लक्ष्मी बाई की महिमा के साथ ही स्वागत के लिए की जाने वाली पारंपरिक रस्मों का भी उल्लेख है.गीत में बताया गया है कि किस प्रकार झांसी के निवासी अपनी रानी की जयंती मनाने को लेकर उत्साहित हैं.

    कई अन्य कलाकार भी देंगे प्रस्तुति
    संतोष पाठक जैसे ही कई अन्य कलाकारों ने प्रधानमंत्री के आगमन के लिए विभिन्न प्रस्तुतियां तैयार की हुई है. इन प्रस्तुतियों को राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व तथा झांसी जलसा के विभिन्न मंचों पर प्रदर्शित किया जाएगा.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर