• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Jhansi News:गांधी जयंती पर बॉडी पेंटिंग कर निकाली गई मौन पदयात्रा 

Jhansi News:गांधी जयंती पर बॉडी पेंटिंग कर निकाली गई मौन पदयात्रा 

बॉडी

बॉडी पेंटिंग किए हुए युवा

  • Share this:

    1. गांधी जयंती पर मौन पदयात्रा का हुआ आयोजन
    महात्मा गांधी और लालबहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर झांसी के युवाओं ने झांसी में कचहरी चौराहे से लाईट चौराहे तक मौन पद यात्रा निकाली.इस यात्रा में युवाओं ने बॉडी पेटिंग के माध्यम से  महिला सुरक्षा, बेरोजगारी, किसान दुर्दशा पर प्रदेश और केन्द्र सरकार का ध्यान आकर्षित किया. यात्रा को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव राहुल रिछारिया का भी समर्थन मिला. यात्रा की शुरुआत कचहरी चौराहे पर गांधी जी की प्रतिमा पर फूल माला चढ़ा कर की गई. युवाओं को संबोधित करते हुए राहुल रिछारिया ने कहा है कि महात्मा गांधी महज एक नाम नहीं बल्कि एक विचारधारा है. गांधी जी एक ऐसी सोच हैं कि जो ना केवल हमारे भारत देश बल्कि पूरी दुनिया में आज भी प्रासंगिक हैं और देश दुनिया के करोड़ों लोगों की प्रेरणा है.अहिंसा गांधी जी के जीवन का मूल्य मंत्र था और यही संदेश हमारी अपनी झांसी के लिए है. उन्होंने कहा कि अहिंसा एक दर्शन है और एक अनुभव है जिसके आधार पर समाज को बेहतर बनाया जा सकता है.

    2.कांग्रेस ने आयोजित की बापू के विचारों पर संगोष्ठी
    जिला कांग्रेस समिति द्वारा गांधी प्रतिमा के पास एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया.इस संगोष्ठी में लोगों ने महात्मा गांधी के विचारों को, उनके कर्तव्यों को याद किया.जिलाध्यक्ष अरविंद वशिष्ठ ने कहा की इस देश को आज महात्मा गांधी के विचारों की ज़रूरत है. उन्होंने सरकार पर निशाने साधते हुए कहा कि भले ही देश में वह गांधी की विचारधारा पर ना चलें लेकिन विदेश में आज भी उन्हें गांधी का सहारा लेना पड़ता है.गांधी के विचारधारा के बिना इस देश का विकास संभव नहीं है.

    3. भाजपा और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं: प्रज्ज्वल यादव
    गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए मना किए जाने पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया. सुबह से ही अलग अलग पार्टियां और आम लोग गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए पहुंच रहे थे.जिस समय समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता वहां पहुंच, तो माल्यार्पण करने के लिए जगह नहीं मिल सकी.उन्होंने इस पर कड़ा विरोध जताया. जिला अध्यक्ष प्रज्वल यादव ने कहा चाहे कांग्रेस हो या भाजपा दोनों ही जनता को धोखा दे रही हैं. उन्होंने कानपुर के व्यापारी के साथ हुई वारदात पर सरकार पर निशाना साधा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज