लाइव टीवी
Elec-widget

झांसी: बारातों में चोरी करने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ा, 33 लाख कैश व जेवरात बरामद

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 21, 2019, 2:06 PM IST
झांसी: बारातों में चोरी करने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ा, 33 लाख कैश व जेवरात बरामद
झांसी पुलिस ने चोरों के गिरोह को पकड़ा, 33 लाख से अधिक की नकदी, कई देशों की करेंसी बरामद

पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 33 लाख 73 हजार 500 रुपये, सोने के लगभग 600 ग्राम जेवर, चांदी के 1 किलो 600 ग्राम जेवर, अमेरिकन डॉलर, नेपाली रुपया, सऊदी रियाल समेत कुछ अन्य देशों की भी करेंसी बरामद हुई है.

  • Share this:
झांसी. जनपद में कई चोरियों की वारदातों को अंजाम देने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. इस गिरोह की खासियत यह थी कि यह लोगों के घरों में शादियों के दौरान चोरी की वारदात को अंजाम देता था. बता दें कि 11 नवंबर को मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के मुहल्ला नई बस्ती निवासी रईस राईन पुत्र पीरे मुल्ला के घर शादी थी इस दौरान उनके घर से 35 लाख कैश और लाखों के जेवर की चोरी हो गई.

चोरों की पूरी टीम पकड़ी गई
जनपद में हुई इस बड़ी चोरी की वारदात के बाद पुलिस हरकत में आई. एसएसपी ओपी सिंह ने पुलिस की चार टीम बना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस को शातिर चोरों की पूरी टीम को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 33 लाख 73 हजार 500 रुपये, सोने के लगभग 600 ग्राम जेवर, चांदी के 1 किलो 600 ग्राम जेवर, अमेरिकन डॉलर, नेपाली रुपया, सऊदी रियाल समेत कुछ अन्य देशों की भी करेंसी बरामद हुई है.

पुलिस के मुताबिक बुधवार की सुबह कोतवाली प्रभारी सतपाल सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि नई बस्ती में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह एक मकान में चोरी के माल का बंटवारा करने के लिए इकट्ठा हुआ है. सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी पुलिस बल के साथ मुहल्ला नई बस्ती में मुखबिर के बताए मकान पर पहुंच गए. जहां किरायेदार की हैसियत से रह रहा आजाद खान उर्फ पिंटू अपने सभी साथियों के साथ रुपयों, जेवरातों और सामानों का बंटवारा कर रहा था.

मौके पर पहुंची पुलिस ने पांचो आरोपियों को कैश व जेवरात, कई देशों की करेंसी, 4 मोबाइल फोन व चोरी में इस्तेमाल हुई बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए शातिरों ने अपने नाम जावेद राईन उर्फ मुखिया, आजाद खान उर्फ पिंटू, गौरव नायक, शेर सिंह राजावत, कुरैशा पत्नी आजाद खान बताए हैं. पुलिस ने पकड़े गए शातिरों के खिलाफ धारा 457, 380, 411-IPC के तहत केस दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें - PDS भ्रष्टाचार: योगी सरकार का दावा- गरीबों का बचाया 1192 करोड़ का अनाज, अफसरों, कोटेदारों के खिलाफ लिया एक्शन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 2:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...