Home /News /uttar-pradesh /

झांसी: बारातों में चोरी करने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ा, 33 लाख कैश व जेवरात बरामद

झांसी: बारातों में चोरी करने वाले गैंग को पुलिस ने पकड़ा, 33 लाख कैश व जेवरात बरामद

झांसी पुलिस ने चोरों के गिरोह को पकड़ा, 33 लाख से अधिक की नकदी, कई देशों की करेंसी बरामद

झांसी पुलिस ने चोरों के गिरोह को पकड़ा, 33 लाख से अधिक की नकदी, कई देशों की करेंसी बरामद

पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 33 लाख 73 हजार 500 रुपये, सोने के लगभग 600 ग्राम जेवर, चांदी के 1 किलो 600 ग्राम जेवर, अमेरिकन डॉलर, नेपाली रुपया, सऊदी रियाल समेत कुछ अन्य देशों की भी करेंसी बरामद हुई है.

अधिक पढ़ें ...
झांसी. जनपद में कई चोरियों की वारदातों को अंजाम देने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. इस गिरोह की खासियत यह थी कि यह लोगों के घरों में शादियों के दौरान चोरी की वारदात को अंजाम देता था. बता दें कि 11 नवंबर को मऊरानीपुर थाना क्षेत्र के मुहल्ला नई बस्ती निवासी रईस राईन पुत्र पीरे मुल्ला के घर शादी थी इस दौरान उनके घर से 35 लाख कैश और लाखों के जेवर की चोरी हो गई.

चोरों की पूरी टीम पकड़ी गई
जनपद में हुई इस बड़ी चोरी की वारदात के बाद पुलिस हरकत में आई. एसएसपी ओपी सिंह ने पुलिस की चार टीम बना कर चोरों की तलाश शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस को शातिर चोरों की पूरी टीम को गिरफ्तार करने में सफलता मिली. पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से 33 लाख 73 हजार 500 रुपये, सोने के लगभग 600 ग्राम जेवर, चांदी के 1 किलो 600 ग्राम जेवर, अमेरिकन डॉलर, नेपाली रुपया, सऊदी रियाल समेत कुछ अन्य देशों की भी करेंसी बरामद हुई है.

पुलिस के मुताबिक बुधवार की सुबह कोतवाली प्रभारी सतपाल सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि नई बस्ती में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाला गिरोह एक मकान में चोरी के माल का बंटवारा करने के लिए इकट्ठा हुआ है. सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी पुलिस बल के साथ मुहल्ला नई बस्ती में मुखबिर के बताए मकान पर पहुंच गए. जहां किरायेदार की हैसियत से रह रहा आजाद खान उर्फ पिंटू अपने सभी साथियों के साथ रुपयों, जेवरातों और सामानों का बंटवारा कर रहा था.

मौके पर पहुंची पुलिस ने पांचो आरोपियों को कैश व जेवरात, कई देशों की करेंसी, 4 मोबाइल फोन व चोरी में इस्तेमाल हुई बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए शातिरों ने अपने नाम जावेद राईन उर्फ मुखिया, आजाद खान उर्फ पिंटू, गौरव नायक, शेर सिंह राजावत, कुरैशा पत्नी आजाद खान बताए हैं. पुलिस ने पकड़े गए शातिरों के खिलाफ धारा 457, 380, 411-IPC के तहत केस दर्ज कर सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें - PDS भ्रष्टाचार: योगी सरकार का दावा- गरीबों का बचाया 1192 करोड़ का अनाज, अफसरों, कोटेदारों के खिलाफ लिया एक्शन

Tags: Jewelry Theft, Up crime news, UP police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर