Home /News /uttar-pradesh /

Gluten free cake:-झांसी वालों के स्वाद और सेहत का भी ख्याल रखती है यह होम बेकर महिला

Gluten free cake:-झांसी वालों के स्वाद और सेहत का भी ख्याल रखती है यह होम बेकर महिला

ग्लूटेन

ग्लूटेन फ्री केक को तैयार करती हुई होम बेकर महिला

क्रिसमस का त्योहार आज बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है और हर किसी को आज के दिन खाए जाने वाले केक का पूरे साल इतंजार रहता है.झांसी के लोगों को स्वाद और सेहत से भरपूर केक तैयार कर रही हैं होम बेकर नेहा वरयानी, जो बिना मैदे और ग्लूटेन फ्री स्वादिष्ट केक ना सिर्फ बनाती हैं बल्कि महिलाओं को केक बनाना सिखा कर आत्मनिर्भर भी बना रही हैं. 

अधिक पढ़ें ...

    क्रिसमस का त्योहार आज बड़े हर्षोउल्लास के साथ मनाया जा रहा है और हर किसी को आज के दिन खाए जाने वाले केक का पूरे साल इतंजार रहता है.कुछ लोग अपने घर में ही केक बनाते हैं तो वहीं अधिकतर लोग केक ऑर्डर देकर बनवाते हैं.केक स्वाद के मामले में तो लोगों को बहुत पसंद आता है पर जब बात सेहत की आती है तो कुछ लोग इसे खाने से हिचकते हैं.ऐसे में सेहत के प्रति जागरूक लोग ऐसी केक की डिमांड करते हैं जिसमें मैदा बिल्कुल भी इस्तेमाल ना किया गया हो और वह पूरी तरह से ग्लूटेन फ्री हो.झांसी के लोगों को स्वाद और सेहत से भरपूर केक तैयार कर रही हैं होम बेकर नेहा वरयानी, जो बिना मैदे और ग्लूटेन फ्री स्वादिष्ट केक ना सिर्फ बनाती हैं बल्कि महिलाओं को केक बनाना सिखा कर आत्मनिर्भर भी बना रही हैं.

    कोरोना की लहर में शुरु किया था बिजनेस
    झांसी की रहने वाली नेहा वरयानी ने कोरोना की पहली लहर में उन्होंने बेकरी का व्यापार शुरु किया था लेकिन, लॉकडाउन लगने के कारण उन्हें व्यापार बंद करना पड़ा.कुछ समय बाद उन्होंने घर से ही केक का व्यापार करना शुरू किया और आज वह झांसी की एक जानी मानी होम बेकर हैं. ग्लूटेन फ्री के अलावा भी वह कई प्रकार के केक बनाती हैं.

    अन्य महिलाओं को भी सिखाती हैं केक बनाना
    नेहा खुद केक बनाने के साथ ही अन्य महिलाओं को भी केक बनाना सीखाती हैं. उनका मानना है कि ऐसी महिलाएं जो घर बैठे बिजनेस करना चाहती हैं उनके लिए होम बेकरी एक बेहतर विकल्प है. नेहा खुद ऐसी महिलाओं और लड़कियों को बिक्री सिखाती हैं और व्यापार शुरू करने में उनकी मदद भी करती हैं.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Christmas, Jhansi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर