लाइव टीवी

पढ़ो तो जानें: स्वास्थ्य से जुड़ी सरकारी योजनाओं को बताने वाली होर्डिंग खुद ही बुरे हाल में

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 25, 2018, 3:23 PM IST

मौसम की मार से तुड़े-मुड़े होर्डिंग को पढ़कर योजनाओं को जानकारी भला कहां मिल सकेगी.

  • Share this:
झांसी के नगर निगम परिसर के अंदर सेहत से जुड़ी सरकारी योजनाओं की जानकारी देने वाली होर्डिंग खुद ही खस्ताहाल है. ऐसे में योजनाओं को पढ़कर उनका लाभ उठाने की बात दूर है, होर्डिंग लगाया जाना सरकारी पैसों की बर्बादी से कम नहीं.

शासन की योजनाओं के प्रसार-प्रचार के लिए लाखों रुपये सरकारी होर्डिंग को बनवाने में इसलिए लगाए जाते हैं ताकि सरकारी महकमों में आने वाले लोग सरकार की योजनाओं के बारे में पढ़कर उनका लाभ उठाएं. हालांकि लाभ तो तभी ले सकेंगे, जब लिखी हुई बातें पढ़ने में आ सकें. फिलहाल झांसी में तो ऐसा संभव नहीं लगता.

यहां नगर निगम परिसर के अंदर स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन वाली सरकारी होर्डिंग्स लगी हुई हैं लेकिन वो इस कदर दुर्दशा की शिकार हैं कि उसमें लिखी जानकारी पढ़ी नहीं जा सकती. होर्डिंग बारिश या हवा से मुड़कर जर्जर हालत में है. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि जिलेभर में लगी शासन की महत्तवपूर्ण योजनाओं की जानकारी देने वाली सरकारी होर्डिंग्स का क्या हाल होगा. सरकारी अधिकारी भी इस बारे में गोलमोल बातों से अलग कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं. (रिपोर्ट- अश्विनी)

ये भी पढ़ें-

NCC कैंप में जहरीला खाना खाने से 30 से ज्यादा छात्र बीमार, अस्पताल में भर्ती

बैंक अकाउंट से कटे लेकिन ATM से नहीं निकले पैसे, तो ऐसे पाएं वापस 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 25, 2018, 2:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...