निकाय चुनाव में वोटरों के साथ कुछ गड़​बड़ियां हुईं, जांच में सच सामने आएगा: राज्यपाल

यूपी के राज्यपाल राम नाईक रविवार को हमीरपुर में एक निजी विद्यालय के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 10, 2017, 4:49 PM IST
निकाय चुनाव में वोटरों के साथ कुछ गड़​बड़ियां हुईं, जांच में सच सामने आएगा: राज्यपाल
राज्यपाल राम नाईक. Photo: ETV/News18
ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 10, 2017, 4:49 PM IST
यूपी के राज्यपाल राम नाईक रविवार को हमीरपुर में एक निजी विद्यालय के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान राज्यपाल ने नवनिर्मित विद्यालय भवन का उद्घाटन करते हुए वार्षिक उत्सव में प्रतिभाग करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया.

हमीरपुर के राठ स्थित चित्रगुप्त इंटर कालेज के वार्षिक उत्सव कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. यहां बीजेपी कार्यकर्ताओ ने उनका जमकर स्वागत किया.

इस दौरान राज्यपाल ने प्रदेश में अपराध बढ़ने के ग्राफ बढ़ने के सवाल पर कहा कि मैं नहीं मानता कि प्रदेश में अपराध बढ़े हैं. उन्होंने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि उलटा अब अपराध काम हुआ है. ये यूपी की ही नहीं देश की बड़ी समस्या है. यूपी सरकार इस पर लगाम लगाने के लिए प्रयास भी कर रही है और लोगों का सहयोग मिल रहा है.

वहीं ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतों पर राज्यपाल ने कहा कि मामले की जांच चुनाव आयोग कर रहा है. वह सिर्फ इतना ही कहेंगे कि 2014 के चुनाव में भी इस प्रकार की शिकायतें की गई थीं. यूपी विधानसभा का चुनाव हुआ तो उस समय भी शिकायतें की गई थीं.

उस समय निर्वाचन आयोग ने सभी राजनीतिक पार्टियों को ये कहा था कि शिकायत है तो सबूत दो. उन्होंने सबको पूछा था लेकिन कोई गया ही नहीं.

राज्यपाल ने कहा कि इस बार नगर निकाय चुनाव में जरूर कुछ गड़बड़ियां हुई हैं. इनमें मतदाता का नाम इधर से उधर होना शामिल है. यह एक गंभीर बात है. इसकी जांच निर्वाचन आयोग कर रहा है. जो सही बात है, वह सामने आएगी.
First published: December 10, 2017, 4:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...