होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Jhansi: झांसी नगर निगम की अनदेखी का दंश झेल रहा है 'गुलाम गौस खां' पार्क, महापौर ने दिया ये जवाब

Jhansi: झांसी नगर निगम की अनदेखी का दंश झेल रहा है 'गुलाम गौस खां' पार्क, महापौर ने दिया ये जवाब

Jhansi News: झांसी के वार्ड नंबर 39 में बना गुलाम गौस खां पार्क दुर्दशा का शिकार हो रहा है. यह पार्क 2019 में 45 लाख रु ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

    Jhansi Smart City: झांसी स्मार्ट सिटी के विकास के दावे नेता से लेकर अधिकारी तक हर कोई कर रहा है, लेकिन इस विकास की हकीकत अगर आपको देखनी हो तो वार्ड नंबर 39 में बने गुलाम गौस खां पार्क में जाकर देखिए. वार्ड के निवासियों के लिए बनाए गए इस पार्क की दुर्दशा हो चुकी है. दरअसल 2019 में 45 लाख रुपए की लागत से बना पार्क अनदेखी से बर्बाद होता जा रहा है.

    इस पार्क की जमीन पथरीली हो गई है और उसमें बड़ी-बड़ी झाड़ियां उग चुकी हैं. इसके साथ ही पार्क की बाउंड्री वॉल और गेट भी खस्ताहाल हैं.पार्क में लोकार्पण के बोर्ड तो लगे हुए हैं, लेकिन लगता है कि अधूरे पार्क को ही लोगों को सौगात में दे दिया गया है.

    पार्क में नहीं है कोई सुविधा

    पार्क में न तो बच्चों के लिए झूले हैं और ना ही लोगों के टहलने के लिए कोई पाथवे बनाया गया है. पार्क में जन सुविधाओं का भी अभाव है. पार्क में आने वाले लोगों और खास तौर से महिलाओं के लिए बनाए गए शौचालय पर ताला लटका कर वहां जाने का मार्ग भी कूड़ा उठाने वाली ट्रॉली से बंद कर दिया गया है. पार्क में एक ओपन जिम बनाया गया था, लेकिन उस पर भी लम्बे समय से ताला लटका हुआ है. बगल में एक आधारशिला लगी है जिस पर लिखा हुआ है कि इस ओपन जिम का लोकार्पण झांसी के सांसद अनुराग शर्मा, मेयर रामतीरथ सिंघल और विधायक रवि शर्मा द्वारा किया गया.

    पार्क को किया जायेगा विकसित

    पार्क की स्थिति पर महापौर रामतीरथ सिंघल ने कहा कि जैसे ही पाक की विकास का कार्य शुरू किया गया था तो कुछ लोग इस मामले को कोर्ट में ले गए थे. हालांकि कोर्ट से फैसला नगर निगम के हक में आया है और अब दोबारा पार्क का विकास कार्य शुरू कर दिया जाएगा. पार्क में एक नया वॉलीबॉल कोर्ट भी बनाया जाएगा है. इसके साथ ही ओपन जिम तथा अन्य सुविधाओं को भी जल्द शुरू कर दिया जाएगा.

    Tags: Jhansi Commissioner, Jhansi news, UP news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें