होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

Happy Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर इस भाई ने बहनों को दिया अनूठा गिफ्ट, करोड़ों रुपए से किया यह काम

Happy Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर इस भाई ने बहनों को दिया अनूठा गिफ्ट, करोड़ों रुपए से किया यह काम

झांसी में एक ऐसे व्यक्ति भी हैं जिन्होंने अपनी 1100 बहनों के आजीवन सुरक्षा का इंतजाम कर दिया है.जी हां, झांसी के समाजसेवी संदीप सरावगी ने 1100 महिलाओं से राखी बंधवाकर उन्हें तोहफे में इंश्योरेंस पॉलिसी दी है.इन सभी महिलाओं की इंश्योरेंस का प्रीमियम भी संदीप सरवागी ही भरते ?

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी: राखी का त्योहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक है. इस दिन हर बहन अपने भाई के हाथ पर रेशम की डोर से प्यार बांधती है और भाई उसे आजीवन रक्षा करने का वचन देता है. झांसी में एक ऐसा व्यक्ति भी है, जिसने अपनी 1100 बहनों के आजीवन सुरक्षा का इंतजाम कर दिया है. जी हां, झांसी के समाजसेवी संदीप सरावगी ने 1100 महिलाओं से राखी बंधवाकर उन्हें तोहफे में इंश्योरेंस पॉलिसी दी है. इन सभी महिलाओं की इंश्योरेंस का प्रीमियम भी संदीप सरवागी ही भरते हैं.

कोरोना काल में शुरू किया था यह काम
संदीप सरावगी ने कहा कि कोरोना काल में उन्होंने कई परिवारों को बिखरते देखा. इसके बाद ही उन्होंने फैसला लिया कि वे महिलाओं का इंश्योरेंस करवायेंगे. सबसे पहले उन्होंने 5 करोड़ 55 लाख रुपए के इंश्योरेंस महिलाओं को बांटे. इसके बाद उन्होंने 7 करोड़ करोड़ रुपए से अधिक के इंश्योरेंस बांटे. हर महिला को 5 लाख रुपए का इंश्योरेंस कवर दिया. अभी तक लगभग 1100 महिलाओं का इंश्योरेंस करवा चुके हैं.

पॉलिसी बनेगी सहारा
इंश्योरेंस पाने वाली एक महिला ने बताया कि इंश्योरेंस करवाना उनके परिवार के लिए मुमकिन नहीं था. उसका प्रीमियम भरने के लिए पैसे नहीं होते थे. लेकिन, संदीप सरावगी द्वारा दिए गए इंश्योरेंस पॉलिसी से उनके परिवार को काफी सहारा हो जायेगा. एक अन्य महिला ने बताया कि इंश्योरेंस से हमें यह तसल्ली हो गई है कि हमारे इस दुनिया से चले जाने के बाद भी हमारे परिवार को कुछ सहारा मिलता रहेगा. कोरोना काल में एक लड़की का इंश्योरेंस करवाया गया था. किसी कारणवश उसका देहांत हो गया तो पॉलिसी के पैसे उनके परिवार को मिल गए थे. संदीप ने कहा कि हम उस बच्ची को तो नहीं लौटा सकते लेकिन परिवार को इससे थोड़ा आर्थिक सहारा जरूर मिल जाता है.

Tags: Jhansi news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर