Home /News /uttar-pradesh /

झांसी में विद्यार्थियों ने चित्रकला के माध्यम से दी डॉ बीआर अम्बेडकर को दी श्रद्धांजलि

झांसी में विद्यार्थियों ने चित्रकला के माध्यम से दी डॉ बीआर अम्बेडकर को दी श्रद्धांजलि

झांसी

झांसी में मोनोक्रोम माध्यम से डॉ भीमराव अम्बेडकर की तस्वीर बनाती  एक छात्रा

संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के 65वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर पूरे देश ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.देश के हर वर्ग के लोगों ने अपने अपने स्तर पर उन्हें और उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया.झांसी में भी युवाओं ने अपने तरीके से अम्बेडकर को याद किया. 

अधिक पढ़ें ...

    संविधान के निर्माता बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर के 65वें परिनिर्वाण दिवस के अवसर पर पूरे देश ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.देश के हर वर्ग के लोगों ने अपने अपने स्तर पर उन्हें और उनके द्वारा किए गए कार्यों को याद किया.झांसी में भी युवाओं ने अपने तरीके से अम्बेडकर को याद किया. झांसी के बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के ललित कला संस्थान के छात्र और छात्राओं ने चित्रकला और मूर्तिकला के माध्यम से डॉ भीमराव अम्बेडकर को याद किया गया.अलग -अलग विद्यार्थियों ने स्केचिंग, पेंटिंग, पोस्टर तथा अन्य विधाओं के माध्यम से अम्बेडकर के जीवन को दर्शाया.

    सामाजिक विसंगतियों को दूर करना ही डॉ. अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि
    विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण प्रो. सुनील कुमार काबिया ने कहा कि हमें अपने महापुरुषों के बारे में अधिक से अधिक अध्ययन कर समाज को नई दिशा में ले जाने का प्रयास करना चाहिए.उन्होंने युवाओं से कहा कि वे समाज में ज्ञान का प्रकाश फैलाने में अहम भूमिका निभाएं.डॉ. अंबेडकर का जीवन प्रतिकूलताओं से दो दो हाथ करने का संदेश देता है.हमें सामाजिक विसंगतियों को दूर करना है यही डॉ. अंबेडकर को सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

    अच्छे चित्रकार भी थे डॉ अम्बेडकर
    कार्यक्रम में मौजूद एक वक्ता ने बताया कि डॉ. अंबेडकर महान विचारक सुधारक होने के साथ ही साथ महान चित्रकार भी थे.चित्रकला प्रतियोगिता में सपना श्रीवास प्रथम.रश्मि कुशवाहा द्वितीय.मोहित कुमार तृतीय रहे.इन सभी को प्रमाणपत्र और स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया.इसमें निर्णायक के रूप में डा. कुंती हरिराम और कामिनी बघेल उपस्थित रहीं.इसके साथ ही पूरे जनपद में विभिन्न जगहों पर डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी गई.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर