• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • त्योहारों के बीच बढ़ती मंहगाई से जनता को किया परेशान

त्योहारों के बीच बढ़ती मंहगाई से जनता को किया परेशान

बढ़ती

बढ़ती महंगाई के बीच आसमान छू रहे हैं टमाटर के दाम 

नवरात्रों की शुरुआत के साथ ही पिछले 5 दिन से लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीजल के दाम ने भी जनता को खासा परेशान कर दिया है.टमाटर मंडी में 50 से 60 रुपए किलो बिक रहा है, तो वहीं आलू और प्याज के दाम में भी उछाल आया है.

  • Share this:

    कोरोना से लंबी जंग और लॉकडाउन झेलने के बाद जनता ने इस बार सोचा था कि त्योहारों का मौसम बड़ी धूमधाम से मनाएंगे. लेकिन जनता के अरमानों पर लगातार बढ़ती मंहगाई ने पानी फेर दिया है. खाने के तेल और अन्य जरूरत की चीजों के दाम लगातार बढ़ते जा रहे हैं. नवरात्रों की शुरुआत के साथ ही पिछले 5 दिन से लगातार बढ़ते जा रहे पेट्रोल और डीजल के दाम ने भी जनता को खासा परेशान कर दिया है.
    पेट्रोल ने मारी सेंचुरी, जनता हुई क्लीन बोल्ड
    पेट्रोल ने 100 का आंकड़ा पार कर लिया है तो वहीं डीजल भी 93 रुपए के आसपास बिक रहा है.पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के साथ ही जरूरत की कई चीजें भी महंगी हो गई है.पेट्रोल पंप पर एक ग्राहक ने बताया कि उन्होंने अपनी गाड़ी में पहले के मुकाबले कम तेल डलवाना शुरू कर दिया है.उनका मानना है कि अगर महंगाई इसी प्रकार बढ़ती रही तो आम आदमी के लिए जीवन गुजर बसर करना खासा मुश्किल हो जाएगा.
    सब्जी और फल के भी बढ़े दाम
    पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के साथ ही जरूरत की सभी चीजें जैसे की सब्जियां फल और नवरात्रों में खासतौर से इस्तेमाल की जाने वाली कुछ चीजें जैसे कि मूंगफली, साबूदाना, सेंधा नमक और मखाना के दाम में भी खासा इजाफा हुआ है.टमाटर मंडी में 50 से 60 रुपए किलो बिक रहा है, तो वहीं आलू और प्याज के दाम में भी बढे हुए हैं.
    फलों की बात करें तो 100 रुपए से 200 रुपए किलो तक बिक रहा है, तो वहीं केला जो पहले दर्जन के भाव से बिका करता था वह अब 40 से 50 रुपए किलो में बिक रहा है. 1 किलो में अधिकतम 6 केले ही चढ़ पाते हैं. एक महिला ने बताया कि पहले उनके परिवार का एक समय का भोजन लगभग 50 रुपए में तैयार हो जाया करता था, जो की अब लगभग 100 रुपए हो गया है.चुनाव से ऐन पहले महंगाई का इस प्रकार बढ़ना सरकार के लिए भी खासा परेशानी का सबब बन सकता है.
    (रिर्पोट – शाश्वत सिंह)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज