Home /News /uttar-pradesh /

24 घंटे में 19 लाख रिकवर करने वाले झांसी पुलिस के निरीक्षक को गोल्ड मेडल से किया गया सम्मानित

24 घंटे में 19 लाख रिकवर करने वाले झांसी पुलिस के निरीक्षक को गोल्ड मेडल से किया गया सम्मानित

X

परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम के पश्चात कानून व्यवस्था बेहतर बनाए रखने व कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले के 187 पुलिसकर्?

    73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर रिजर्व पुलिस लाइन में आयोजित परेड में झांसी पुलिस द्वारा भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया. झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीणा के निर्देशन में इस पूरे कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि झांसी मंडल के मंडलायुक्त अजय शंकर पांडे रहे.परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रम के पश्चात कानून व्यवस्था बेहतर बनाए रखने व कार्यों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले जिले के 187 पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.पुलिस महानिदेशक का गोल्ड मेडल प्रशंसा चिन्ह से निरीक्षक शैलेंद्र सिंह को सम्मानित किया गया.

    प्रक्रिया और एकाग्रता से करें केस सॉल्व
    शैलेंद्र सिंह झांसी आने से पहले जालौन जनपद में अपनी सेवाएं दे रहे थे.वहां उन्होंने मात्र 24 घंटे में केस सुलझा के 19 लाख रुपए रिकवर किए थे.शैलेंद्र सिंह बताते हैं कि प्रक्रिया से चलने और कड़ी से कड़ी मिलाते जाने से यह केस आसानी से सॉल्व हो गया था. इस पदक का श्रेय वह अपनी टीम और अधिकारियों को देते हैं.शैलेंद्र सिंह ने कहा कि अगर अन्य पुलिसकर्मी भी प्रक्रिया से और एकाग्रता से कार्य करें तो कई मामले सीमित समय में सुलझाए जा सकते है.

    इनको भी मिला सम्मान
    पुलिस महानिदेशक का सिल्वर मेडल प्रशंसा चिन्ह से निरीक्षक शिव शंकर सिंह,उप निरीक्षक नीलेश कुमारी, उप निरीक्षक राहुल सिंहल, सिपाही शरद कुमार, सिपाही सचिन तिवारी को सम्मानित किया गया.वहीं, यूपी अग्निशमन सेवा के अग्निशमन द्वितीय अधिकारी रामकेश शुक्ला,लीडिंग फायरमैन विनोद मिश्रा और शिव बहादुर सिंह को पुलिस महानिदेशक सिल्वर मेडल प्रशंसा चिन्ह से सम्मानित किया गया. साथ ही परेड की प्रथम, द्वितीय व तृतीय कमांडर और आठों टुकड़ियों की मुख्य आरक्षियों को भी सम्मानित किया गया.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Republic Day Celebration, झांसी

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर