लाइव टीवी
Elec-widget

अमेरिकी महिला क्रिकेट टीम से पाक के खिलाफ खेल चुकी है झांसी की यह बेटी

Ashwani Mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 8, 2018, 10:13 PM IST

जीनत कौसर पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल चुकी हैं. जीनत कौसर की शादी 2013 में झांसी के सीपरी बाजार क्षेत्र में हुई थी.

  • Share this:
झांसी की एक बेटी हिंदुस्तान का नाम विदेशों में रोशन पर रही है. झांसी की रहने वाली जीनत कौसर अमेरिका की महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा बनी हुई है. जीनत कौसर अमेरिका महिला क्रिकेट टीम की तरफ से कई इंटरनेशनल मैच खेल चुकी हैं.

हिंदुस्तान की एक महिला अमेरिका की क्रिकेट टीम का हिस्सा बनी है. झांसी के पुराने शहर की रहने वाली जीनत कौसर अपने पति के साथ अमेरिका में रहती हैं. जीनत के पति अमेरिका में नौकरी करते हैं. जीनत कई सालों से क्रिकेट से जुड़ी है. कॉलेज के दिनों से जीनत को क्रिकेट से बहुत लगाव है. जीनत कौसर अमेरिका की महिला क्रिकेट टीम में खेल रही हैं.

जीनत कौसर पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेल चुकी हैं. जीनत कौसर की शादी 2013 में झांसी के सीपरी बाजार क्षेत्र में हुई थी. गुरुवार को जीनत अमेरिका से झांसी आई हुई हैं और अपनी सहेलियों को खेल के प्रति जागृत कर रही हैं. जीनत कौसर झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में पहुंची और स्टेडियम में अपने कोच बृजेन्द्र यादव से मिलीं. जीनत ने अपनी सहेली और स्टेडियम में खेल रहे लड़कों से मुलाकात की और उनके साथ प्रैक्टिस की.

जीनत ने स्टेडियम में खेल रहे खिलाड़ियों को जानकारी दी और कहा कि अगर किसी खेल का कोई खिलाड़ी पूरे मन से अपना खेल खेलता है तो वह अपनी मंजिल तक जरूर पहुंचता है. जीनत कौसर ने बताया कि क्रिकेट का शौक मुझे बचपन से रहा है. इसमें मेरे माता-पिता और भाई का बड़ा सहयोग रहा. आज भी मेरा भाई और मेरे पति मेरा सहयोग करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 8, 2018, 6:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com