लाइव टीवी
Elec-widget

जालौन: बलि चढ़ाने के लिए तांत्रिक बाप-बेटे की थी ढाई साल के मासूम की हत्या

Prashant Banerjee | News18 Uttar Pradesh
Updated: June 1, 2018, 6:14 PM IST
जालौन: बलि चढ़ाने के लिए तांत्रिक बाप-बेटे की थी ढाई साल के मासूम की हत्या
सम्राट (Photo: NEWS18)

आरोपी पुत्र रामपाल और उसका पिता बद्री प्रसाद ने बताया कि मुझे सपने में देवी ने दर्शन दिया और कहा कि तुम्हारे घर में धन गड़ा हुआ है.

  • Share this:
तंत्र मंत्र और अंधविश्वास आज भी वैज्ञानिक समय में लोगों पर हावी है. लोग अपने स्वार्थ की वजह से किसी भी हद तक जाने को संकोच नहीं करते. जालौन में तंत्र-मंत्र और बलि देने का एक ऐसा ही मामला सामने आया है. मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

घटना जालौन कोतवाली क्षेत्र के कैथ गांव में 24 मई की है. ढाई साल के मासूम सम्राट का अपहरण होता है. परिजनों ने मासूम के अपहरण की रिपोर्ट कोतवाली जालौन में दर्ज कराई. पुलिस ने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले को अपहरण की धारा 363 में मुकदमा दर्ज कर लिया और बच्चे की तलाश शुरू कर दी. अगले दिन पुलिस ने गांव के ही एक तालाब के किनारे मासूम सम्राट का शव बरामद किया. मासूम की मौत की खबर पाकर पूरे गांव में कोहराम मच गया. बच्चे के परिवार में सभी का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका था. लेकिन पुलिस के लिए यह हत्या एक चुनौती बन गई थी कि आखिर इस मासूम के हत्या के पीछे कौन है.

ये भी पढ़ें- कैराना-नूरपुर में न तो सहानुभूति दिखी और न ही विकास, चला जातियों का दांव

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने क्राइम ब्रांच और जालौन कोतवाली पुलिस को इस हत्या की गुत्थी को सुलझाने में लगाया. इस मर्डर केस में पुलिस हर बिंदु पर काम कर रही थी. तभी पुलिस के हाथ एक सुराग लगा. पुलिस ने पीड़ित परिवार के घर के सामने ही रह रहे पिता-पुत्र को संदेह के आधार पर उठाया और उनसे पूछताछ शुरू की. पुलिस की पूछताछ में पिता पुत्र ने जो खुलासा किया वह चौंकाने वाला था.

आरोपी पुत्र रामपाल और उसका पिता बद्री प्रसाद ने बताया कि मुझे सपने में देवी ने दर्शन दिया और कहा कि तुम्हारे घर में धन गड़ा हुआ है. जिसे पाने के लिए तुम्हें एक ऐसे बच्चे की बलि देनी होगी जो अपने माता पिता का अकेला और पहली संतान हो. उसके बाद आरोपी पिता पुत्र ने अपने पड़ोसी इंद्रपाल सिंह के बेटे पर नजर गई. मासूम ढाई साल का सम्राट अपने मां बाप का इकलौता बेटा था. जिसे दोनों ने मिलकर 24 मई की शाम को उसके घर के बाहर से उस वक्त उठा लिया, जब वह घर के बाहर खेल रहा था. दोनों ने मिलकर मासूम का गला दबा दिया और तंत्र मंत्र विद्या के कारण उसकी बलि दे दी.

ये भी पढ़ें- कैराना उपचुनाव: क्या सच में जाटों ने RLD गठबंधन को वोट दिया?

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अंधविश्वास के चलते दोनों पिता-पुत्र ने मिलकर इस मासूम की हत्या कर दी. इसके बाद शव को उसी दिन शाम में आंधी तूफान के दौरान गांव के दूसरे छोर पर बने तालाब के पास ले जाकर फेंक दिया. फिलहाल दोनों तांत्रिक हत्यारोपी पिता-पुत्र पुलिस के कब्जे में है. पुलिस ने दोनों के पास से तंत्र-मंत्र की कई किताबें भी बरामद की है. फिलहाल पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है.
Loading...

ये भी पढ़ें- यूपी के डिप्टी सीएम बोले- टेस्ट ट्यूब तकनीक से पैदा हुईं सीता जी

एक विवाह ऐसा भी! कानपुर में पति ने प्रेमी संग करवाई पत्नी की शादी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 1, 2018, 6:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...