Assembly Banner 2021

झांसी: पानी भरने के विवाद में छत से बरसाई गई तेजाब, 40 से ज्यादा घायल, 5 गंभीर

एसिड अटैक में घायल हुए ग्रामीणों को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है.

एसिड अटैक में घायल हुए ग्रामीणों को मेडिकल कॉलेज में एडमिट कराया गया है.

Jhansi: पानी भरने के मामूली विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि एक पक्ष के लोगों ने अपने घर की छत से दूसरे पक्ष के ऊपर तेजाब फेंक (Acid Attack) दिया. तेजाब के हमले से 20 से अधिक लोग घायल हो गए.

  • Share this:
झांसी. बुंदेलखंड (Bundelkhand) के झांसी (Jhansi) जनपद में हैंडपंप से पानी भरने के विवाद (Water Dispute) में दो पक्षों में जमकर झड़प हुई. मामला इतना बढ़ा की एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर तेज़ाब से हमला (Acid Attack) कर दिया. इस एसिड अटैक में 40 से अधिक लोग घायल हो गए. घायलों को को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां पांच ग्रामीणों की हालत गंभीर बनी हुई है.

मामला उल्दन थाना क्षेत्र के बसार गांव का है, जहां हैंडपंप से पानी भरने को लेकर गांव के दो पक्ष आमने सामने आ गए. पानी भरने के मामूली विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया कि एक पक्ष के लोगों ने अपने घर की छत से दूसरे पक्ष के ऊपर तेजाब फेंक दिया. तेजाब के हमले से 40 से अधिक लोग घायल हो गए. इस घटना के बाद गांव में हड़कंप मच गया. ग्रामीणों का कहना है कि गांव में दो हैंडपंप लगे हैं, जिनमें सबमर्सिबल लगाकर पानी भरा जाता है. बुधवार की रात लाइट नहीं आने से सबमर्सिबल नहीं चल रहा था. इसके बाद एक पक्ष के लोग हैंडपंप से पानी भरने आए. मौके पर ही दोनों पक्षों में जमकर वाद विवाद हुआ. इसके बाद सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों ने एक घर को घेर लिया. खुद को घिरता देख छत पर खड़े लोगों ने घर की छत से नीचे खड़े दूसरे पक्ष के लोगों पर तेजाब से हमला कर दिया. इस हमले के बाद मौके पर भगदड़ मच गई. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एसिड अटैक में घायल ग्रामीणों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भेजा. पांच ग्रामीणों की आंख पर तेजाब पड़ने से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है.

पांच गिरफ्तार



वहीं सूचना मिलने पर एसएसपी दिनेश कुमार पी मेडिकल कॉलेज पहुंचे. जहां एसएसपी ने घायल पक्ष के लोगों से घटना की जानकारी ली. एसएसपी के आदेश के बाद एसपी सिटी भारी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे. मामले की बारीकी से छानबीन करने के बाद पुलिस ने मौके से पांच हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया. गांव में तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज