Home /News /uttar-pradesh /

Jhansi: IPS तबादला नीति पर सवाल उठाते ही DIG होमगार्ड सस्पेंड, वाट्सएप ग्रुप पर की थी ये टिप्पणी

Jhansi: IPS तबादला नीति पर सवाल उठाते ही DIG होमगार्ड सस्पेंड, वाट्सएप ग्रुप पर की थी ये टिप्पणी

 उत्तर प्रदेश शासन के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाना डीआईजी होमगार्ड झांसी (बुंदेलखंड) संजीव कुमार शुक्ला को भारी पड़ गया.

उत्तर प्रदेश शासन के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाना डीआईजी होमगार्ड झांसी (बुंदेलखंड) संजीव कुमार शुक्ला को भारी पड़ गया.

उत्तर प्रदेश शासन के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाना डीआईजी होमगार्ड झांसी (बुंदेलखंड) संजीव कुमार शुक्ला को भारी पड़ गया. उत्तर प्रदेश शासन के गृह विभाग ने उन्हें निलंबित कर दिया है.

झांसी. उत्तर प्रदेश शासन के निर्णय के खिलाफ आवाज उठाना डीआईजी होमगार्ड (DIG Home Guard) झांसी (बुंदेलखंड) संजीव कुमार शुक्ला (Sanjeev Kumar Shukla) को भारी पड़ गया. उत्तर प्रदेश शासन के गृह विभाग ने डीआईजी होमगार्ड को निलंबित कर दिया है. अपर मुख्य सचिव होमगार्ड अनिल कुमार ने बताया कि आचरण नियमावली के तहत डीआइजी संजीव कुमार शुक्ला के विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई की गई है.

जानकारी के अनुसार यूपी होमगार्ड विभाग के ऑफिसर्स एसोसिएशन का सोशल मीडिया वाट्सएप पर एक ग्रुप बनाया गया है. इस ग्रुप पर कमांडेंट और सीनियर स्टाफ ऑफिसर (SSO) के तबादलों को लेकर सवाल उठाने पर DIG (होमगार्ड) संजीव शुक्ला को सस्पेंड कर दिया गया. बीती देर रात इसका आदेश जारी कर दिया गया. संजीव अभी झांसी में तैनात थे.

गौरतलब है कि 11 जुलाई को होमगार्ड डिपार्टमेंट के कई कमांडेंट का ट्रांसफर एक जिले से दूसरे जिले में हुआ था. जिसके बाद DIG होमगार्ड संजीव शुक्ला ने ऑफिसर्स एसोसिएशन व्हाट्सएप ग्रुप पर इन ट्रांसफर को लेकर सवाल खड़े किए थे. उन्होंने लिखा था, ये ट्रांसफर नीति गलत है और गलत तरीके से अफसरों का ट्रांसफर हुआ है. इस ग्रुप में 97 अफसर जुड़े हुए हैं और इनमें से 86 सीनियर अफसरों ने DIG का समर्थन किया था, जबकि 11 लोगों ने तबादलों को सही ठहराया था. इसी बात को लेकर ग्रुप में आपस में काफी बहस हो गई.

आचरण नियमावली के तहत हुआ सस्पेंशन
अपर मुख्य सचिव, होमगार्ड अनिल कुमार के मुताबिक, डीआईजी संजीव कुमार शुक्ला का सस्पेंशन आचरण नियमावली के तहत हुआ है. संजीव पर आरोप है कि उन्होंने ट्रांसफर को लेकर अन्य अधिकारियों को भड़काने की कोशिश की. शासन और सरकार के फैसलों पर अन्य अफसरों को गुमराह किया.

Tags: DIG Home Guard, IPS Suspended, IPS Transfer Policy, Jhansi news, Sanjeev Kumar Shukla, Uttar pradesh news, झांसी

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर