लाइव टीवी

झांसी एनकाउंटर: जेल जाने से बढ़ीं तेज बहादुर की मुश्किलें, CM खट्टर के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 10, 2019, 1:14 PM IST
झांसी एनकाउंटर: जेल जाने से बढ़ीं तेज बहादुर की मुश्किलें, CM खट्टर के खिलाफ लड़ रहे हैं चुनाव
हरियाणा के करनाल से विधानसभा चुनाव लड़ रहे हैं तेज बहादुर यादव

बिना अनुमति के धरने पर बैठे तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) को पुलिस ने काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं माने और अपने साथियों के साथ धरने पर बैठे रहे. इसके बाद रात करीब दो बजे उन्‍हें हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया.

  • Share this:
झांसी. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Election 2019) में करनाल सीट (Karnal Seat) से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) के खिलाफ ताल ठोक रहे बीएसएफ (BSF) के पूर्व जवान तेज बहादुर यादव (Tej Bahadur Yadav) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पुष्पेंद्र यादव इनकाउंटर मामले में बुधवार को मोठ तहसील में धरना देने के दौरान पुलिस ने तेज बहादुर यादव समेत 39 लोगों को गिरफ्तार किया था. इसके बाद सभी को जेल भेज दिया गया.

बता दें कि तेज बहादुर ने बीते मंगलवार को पुष्पेंद्र यादव के घर पहुंचकर उनके परिवारवालों से मुलाकात की थी. इसके बाद वो धरने पर बैठ गए थे. बिना अनुमति धरने पर बैठे तेज बहादुर को पुलिस ने काफी समझाने की कोशिश की, लेकिन वो नहीं माने और अपने साथियों के साथ धरने पर बैठे रहे. इसके बाद रात तकरीबन दो बजे तेज बहादुर और 39 अन्य लोगों को शांति भंग के आरोप में चालान करते हुए जेल भेज दिया गया.

पुष्पेंद्र एनकाउंटर मामले में गरमाई सियासत

पुष्‍पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले को लेकर उत्‍तर प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को प्रेस कांफ्रेंस कर पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर को पुलिस की लिंचिंग करार दिया. उन्होंने कहा कि पुष्पेंद्र की हत्या कर पुलिस बहादुरी दिखा रही है. पूरे मामले की न्यायिक जांच होनी चाहिए. अखिलेश ने कहा कि उपचुनाव के बाद पुष्पेंद्र के परिवार को न्याय दिलाने के लिए समाजवादी लोग सड़कों पर उतरेंगे. वो खुद इस साइकिल यात्रा की ललितपुर से शुरुआत करेंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार ने विजयादशमी की सुबह होने से पहले रात के अंधेरे में पुष्पेंद्र यादव का अंतिम संस्कार कर न्याय की चिता जलाई है. उन्होंने कहा कि मृतक के परिवारजन और स्थानीय लोगों की मांग है कि फर्जी एनकाउंटर करने वाले दारोगा धर्मेन्द्र सिंह के खिलाफ भी धारा 302 में रिपोर्ट लिखी जाए, तभी पुष्पेंद्र के शव को लिया जाएगा. बता दें कि पुलिस ने बीते पांच अक्टूबर को पुष्पेंद्र को एनकाउंटर में मार गिराने का दावा किया था.

(इनपुट: अश्वनी मिश्रा)

ये भी पढ़ें:
Loading...

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर: अखिलेश यादव पहुंच रहे झांसी, भारी फोर्स की तैनाती

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर केस में झांसी डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 12:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...