Home /News /uttar-pradesh /

Jhansi Explainer:-भाजपा ने की सपा में सेंधमारी, झांसी की रश्मि आर्य भाजपा में हुई शामिल

Jhansi Explainer:-भाजपा ने की सपा में सेंधमारी, झांसी की रश्मि आर्य भाजपा में हुई शामिल

X

झांसी के मऊरानीपुर सीट से समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक रहीं रश्मि आर्य भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं.लखनऊ में उन्होंने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता केशव प्रसाद मौर्या की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.अटकलें लगाई जा रही हैं कि रश्मि आर्य को भाजपा मऊरानीपुर सीट से प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारेगी.

अधिक पढ़ें ...

    उत्तर प्रदेश के चुनाव रोचक होते जा रहे हैं.राजनीतिक दल एक दूसरे को झटका देने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.पहले समाजवादी पार्टी ने भाजपा को करारा झटका देते हुए उनके तीन मंत्री और 7 विधायकों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया.तो वहीं भारतीय जनता पार्टी भी अब एक्शन के रिएक्शन देने के मूड में आ चुकी है. भाजपा ने भी सपा में सेंधमारी कर दी है. इसमें अहम भूमिका निभाई है झांसी ने.झांसी के मऊरानीपुर सीट से समाजवादी पार्टी की पूर्व विधायक रहीं रश्मि आर्य भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. लखनऊ में उन्होंने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और भाजपा के कद्दावर नेता केशव प्रसाद मौर्या की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.अटकलें लगाई जा रही हैं कि रश्मि आर्य को भाजपा मऊरानीपुर सीट से प्रत्याशी बनाकर चुनाव मैदान में उतारेगी. इसके साथ ही मौजूदा विधायक बिहारी लाल आर्य का टिकट अब खतरे में पड़ गया है.

    टिकट न मिलने की थी आशंका
    2012 के विधानसभा चुनाव में रश्मि आर्य समाजवादी पार्टी के टिकट से मऊरानीपुर सीट से चुनाव लड़ी थीं और जीत हासिल की थी.2017 के विधानसभा चुनावों में भी उन्हें टिकट दिया गया लेकिन मोदी लहर में वह अपनी सीट बचा नहीं पाईं.इस बार बीएसपी को छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए तिलक चंद्र अहिरवार के समाजवादी पार्टी में शामिल होने से रश्मि आर्य की टिकट पर खतरा मंडराने लगा था.ऐसा माना जा रहा है कि इसी कारण के चलते उन्होंने पार्टी बदल ली.

    बिहारीलाल आर्य की दावेदारी खतरे में
    मऊरानीपुर सीट से मौजूदा विधायक बिहारी लाल आर्य 2017 के चुनाव से पहले कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे और पार्टी ने उन्हें उम्मीदवार बनाया था.इस बार बिहारी लाल आर्य का टिकट कटने की आशंका जताई जा रही है और इसका कारण है स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं की उनसे नाराजगी.आपको बता दें कि झांसी में 20 फरवरी को मतदान होने हैं और ऐसे में तमाम पार्टियों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं.गुजरते वक्त के साथ समीकरण लगातार बदलते जा रहे हैं और चुनाव दिलचस्प होता जा रहा है.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: झांसी

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर