Home /News /uttar-pradesh /

Jhansi Explainer:-अगर देने जा रहे हैं UPTET की परीक्षा तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

Jhansi Explainer:-अगर देने जा रहे हैं UPTET की परीक्षा तो इन बातों का रखें विशेष ध्यान

X

28 नवंबर 2021 को पेपर लीक होने के कारण रद्द की गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET Exam) का आयोजन अब 23 जनवरी 2022 को किया जाएगा.इसके लिए तैय?

    28 नवंबर 2021 को पेपर लीक होने के कारण रद्द की गई उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा ( UPTET Exam) का आयोजन अब 23 जनवरी 2022 को किया जाएगा.इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.अगर आप भी 23 जनवरी को होने वाली परीक्षा के परीक्षार्थी हैं तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना होगा. सबसे जरूरी है कि आप अपने एडमिट कार्ड की 5- 6 फ़ोटो कॉपी अपने साथ जरूर रख लें क्योंकि इससे सेंटर में प्रेवश करने के अलावा सेंटर तक जाने में बहुत जरूरत पड़ने वाली है.

    बसों में टिकट की जगह देना होगा एडमिट कार्ड
    28 नवंबर को पेपर लीक होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी कि भविष्य में जब भी परीक्षा होंगी तो परीक्षार्थियों के लिए बसों का किराया माफ कर दिया जायेगा.इसी को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने यूपी टेट के परीक्षार्थियों के लिए परिवहन निगम की बसों में 22 जनवरी से 24 जनवरी और सिटी बसों में 22 और 23 जनवरी को निःशुल्क यात्रा की घोषणा की है.लेकिन, इस यात्रा के लिए परीक्षार्थियों को हर हाल में अपने साथ UPTET परीक्षा का एडमिट कार्ड रखना होगा.परीक्षार्थियों को यात्रा के दौरान परिवहन और सिटी बसों में मुफ्त में सफर करने के लिए किराया की जगह अपना हस्ताक्षर किया हुआ UPTET का एडमिट कार्ड देना होगा.

    गलती से भी ना भूलें ये दस्तावेज
    अगर आप भी 23 जनवरी को परीक्षा देने जा रहे हैं तो आपको परीक्षा से जुड़ी गाइड्लाइन एक बार अच्छे से जरूर पढ़ लेना चाहिए. आपको अपने साथ मास्क और सैनिटाइजर भी लेकर जाना होगा.अभ्यर्थियों को सेंटर में प्रवेश करने के लिए UPTET एडमिट कार्ड 2021 के साथ,वैलिड फोटो आईडेंटी प्रूफ ले जाना होगा जैसे वोटर कार्ड, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Jhansi news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर