Home /News /uttar-pradesh /

Jhansi Explainer:-कोरोना टीकाकरण में बुंदेलखंड के सभी जिलों में झांसी आया अव्वल

Jhansi Explainer:-कोरोना टीकाकरण में बुंदेलखंड के सभी जिलों में झांसी आया अव्वल

X

देश के नागरिकों को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है.इस अभियान को 1 साल पूरे हो चुके हैं. बुंदेलखंड के सातों जिलो?

    देश के नागरिकों को कोरोना से बचाने के लिए टीकाकरण का अभियान चलाया जा रहा है.इस अभियान को 1 साल पूरे हो चुके हैं. बुंदेलखंड के सातों जिलों में सर्वाधिक टीकाकरण झांसी में हुआ है. झांसी वासियों के लिए यह बात खुशी और गौरव की है.जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा पिछले 1 साल से विभिन्न जागरूकता कार्यक्रम चलाए जा रहे थे और लोगों को लगातार टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा था.इसका नतीजा अब देखने को मिला है झांसी बुंदेलखंड के सभी जिलों में प्रथम स्थान पर है. झांसी के लगभग 14 लाख लोगों ने टीके की प्रथम डोज लगवा ली है.

    भ्रांतियों को दूर कर टीकाकरण के लिए किया जागरूक
    इस सूची में दूसरा स्थान बांदा जिले का है जहां 12.37 लाख लोगों ने टीके का पहला डोज लगवा लिया है.इसके अलावा जालौन जिले में 11 लाख 22 हजार,ललितपुर में 8 लाख 18 हजार, हमीरपुर में 7 लाख 55 हजार,चित्रकूट में 6 लाख 59 हजार और महोबा में 5 लाख 72 हजार लोगों को पहली डोज लगी है.आपको बता दें कि शुरुआत में कई लोग टीकाकरण करवाने से बच रहे थे.इसका कारण था सोशल मीडिया के माध्यम से फैल रही भ्रांतियां.इन भ्रांतियों को दूर करने के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने विभिन्न संस्थाओं और एनजीओ की मदद से लोगों को जागरूक किया था. इसके बाद टीकाकरण अभियान में तेजी आई और आज झांसी प्रथम स्थान पर है.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Bundelkhand news, Corona, Jhansi news, Vaccination

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर