Assembly Banner 2021

झांसी: घूस लेते महिला SI का वीडियो वायरल, SSP ने तुरंत किया सस्पेंड

घूस लेते सब इंस्पेक्टर संजना सिंह.

घूस लेते सब इंस्पेक्टर संजना सिंह.

एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है आरोपी सब इंस्पेक्टर संजना सिंह (Sub Inspector Sanjana Singh) को निलंबित कर दिया गया है.

  • Share this:
 झांसी. शासन की लाख शक्ति के बाद भी पुलिस महकमे में घूसखोरी रुकने का नाम नहीं ले रही है. एक के बाद एक आ रहे घूसखोरी के मामले पुलिस महकमे की जमकर किरकिरी करा रहे हैं. इस बार मामला झांसी (Jhansi) के सबसे वीवीआईपी थाना नवाबाद (Police Station Nawabad) का है, जहां तैनात सब इंस्पेक्टर संजना सिंह (Sub Inspector Sanjana Singh) को एक वकील ने 25 हजार रुपये घूस मांगते हुए मोबाइल में कैद कर लिया. फिर, सब इंस्पेक्टर संजना सिंह की करतूत को उजागर करने के लिए वकील ने घूस (Bribe) मांगने वाली सब इंस्पेक्टर का वीडियो सोशल मीडिया में भी वायरल कर दिया. सोशल मीडिया में वायरल होते ही एसएसपी दिनेश कुमार ने घूसखोर सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया.

वहीं, इस मामले में बताया जा रहा है कि पति-पत्नी के बीच पारिवारिक विवाद के बाद दहेज उत्पीड़न का मुकदमा लिखा गया था. इस मुकदमे में पति और पत्नी के बीच समझौता हो गया था. ऐसे में जिस मामले में पुलिस को पूरे मामले में फाइनल रिपोर्ट लगाने का आदेश दिया गया था,उसी मामले में सरकार के खौफ से बेखौफ महिला सब इंस्पेक्टर ने केस में एफआर लगाने के एवज में 25 हजार की घूस मांगी. फिलहाल जिले के कई थानों में फरियादियों या फिर मुकदमे से संबंधित लोगों से सरेआम रिश्वत मांगी जाती है. कई बार घूसखोरी के मामले सामने भी आ चुके है. इन मामलो में कार्रवाई के नाम पर महज खानापूर्ति कर दी जाती है. लेकिन इस घूसखोरी के मामले में एसएसपी ने की कार्रवाई है.
Youtube Video


महिला सब इन्सपेक्टर को निलंबित कर दिया
वहीं, इस बाबत जिले के एसएसपी दिनेश कुमार पी का कहना है कि जैसे ही मामला संज्ञान में आया सबसे पहले केस में फाइनल रिपोर्ट लगाने के एवज में 25 हजार रुपये की घूस मांगने वाली महिला सब इन्सपेक्टर को निलंबित कर पूरे मामले में जांच बैठा दी गई. साथ ही पूरे जिले में यह सख्त आदेश दे दिया गया है कि किसी भी मुकदमे के मामले में या थाने में आने वाले फरियादियों से पुलिसकर्मी पैसे की मांग नहीं करेंगे. आगे मामला संज्ञान में आने पर ऐसे आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा लिख कर उनको जेल भेजा जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज