Home /News /uttar-pradesh /

करोड़ों का पानी पी गए झांसी के सरकारी विभाग,अभी नही किया बिल जमा 

करोड़ों का पानी पी गए झांसी के सरकारी विभाग,अभी नही किया बिल जमा 

X

जल संस्थान विभाग के घाटे में रहने की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. अधिकतर समय आम जनता पर समय से बिल न जमा करने का आरोप लगता रहता है. लेकिन झांसी के सरकारी विभागों का भी अच्छा खासा बिल बकाया है. विभिन्न विभागों पर लगभग 6 करोड रुपए का बिल बकाया है. इनमें से कई विभाग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने लंबे समय से बिल जमा नहीं किए हैं. 

अधिक पढ़ें ...

    जल संस्थान विभाग के घाटे में रहने की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं. अधिकतर समय आम जनता पर समय से बिल न जमा करने का आरोप लगता रहता है. लेकिन झांसी के सरकारी विभागों का भी अच्छा खासा बिल बकाया है. विभिन्न विभागों पर लगभग 6 करोड रुपए का बिल बकाया है. इनमें से कई विभाग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने लंबे समय से बिल जमा नहीं किए हैं. जल संस्थान द्वारा समय-समय पर बिल और नोटिस इन विभागों को दिए गए हैं.कई विभागों ने भुगतान कर दिया है लेकिन कुछ अभी भी बाकी हैं.

    लाखों का है बिल बकाया
    अधिशासी अभियंता निर्माण खंड प्रथम पर दो लाख 94 हज़ार का बिल बकाया है.सिंचाई खंड प्रथम पर 76 हजार , सिंचाई कार्यशाला पर लगभग 86 लाख का बिल बकाया है.बात अगर शिक्षा विभाग की करें तो डीआईओएस कार्यालय पर 21 लाख तो वहीं बीएसए कार्यालय पर 12 लाख का बिल बकाया है. कई सरकारी कॉलेजों के भी बिल बकाया हैं. इनमें राजकीय महिला महाविद्यालय पर 66 लाख, बुंदेलखंड महाविद्यालय पर 3 लाख, बिपिन बिहारी इंटर कॉलेज पर 2 लाख 56 हजार बकाया है. आरटीओ पर 84 लाख का बिल बकाया है.स्वास्थ्य विभाग में भी जिला अस्पताल पर 12 लाख का तो महिला अस्पताल पर 2 लाख का बिल बकाया है.इसके अलावा सचिव रेड क्रॉस सोसायटी के ऑफिस पर 1.5 लाख और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के ऑफिस पर 4 लाख का बिल बकाया है.

    जिलाधिकारी के माध्यम से जारी की गई आरसी जारी
    जल संस्थान के एक अधिकारी ने बताया कि इन सभी विभागों को जिलाधिकारी के माध्यम से बिल भुगतान करने के लिए आरसी जारी कर दी गई है.कई विभागों ने तो भुगतान कर दिया है लेकिन कुछ विभागों ने मद ना होने की बात कही है. उनका कहना है कि जब बजट होगा तो वह बिल जमा करेंगे.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर