Home /News /uttar-pradesh /

Jhansi News:-मोदी योगी की जोड़ी जनता अभी बनाए रखना चाहती है : डॉ. सतीश द्विवेदी

Jhansi News:-मोदी योगी की जोड़ी जनता अभी बनाए रखना चाहती है : डॉ. सतीश द्विवेदी

झांसी

झांसी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सतीश द्विवेदी

विपक्ष द्वारा कृषि बिल को वापस लेने के फैसले को चुनाव से जोड़ने पर उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी चुनाव के आधार पर निर्णय नहीं लेती है.कृषि कानून आने के बाद कई प्रदेशों के चुनाव हुए.

अधिक पढ़ें ...

    उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने कृषि कानून को वापस लेने के फैसले को ऐतिहासिक बताया.उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने लोकतांत्रिक मर्यादा की उस ऊंचाई को निर्धारित किया है जो किसी भी प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के लिए दुर्लभ होती हैं.उन्होंने जो कहा है उसके बाद किसी स्पष्टीकरण की आवश्यकता नहीं है. इस कानून को पारित कर देश की कृषि को आगे ले जाने और किसानों की आमदनी बढ़ाने का सोचा गया था.बिचौलिए जो उनका हिस्सा ले जाते थे वह सीधा किसानों के पास पहुंचे इसके लिए यह लागू किए गया था.लेकिन सरकार इसे स्पष्ट रूप से किसानों तक पहुंचा नहीं पाई और किसानों की असहमति को स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री ने इन कानूनों को वापस लिया.
    देश में अभिव्यक्ति की आजादी है.किसी भी मुद्दे पर कोई भी स्वतंत्र रूप से अपनी बात रख सकता है.देश के अधिकांश प्रदेशों में कोई आंदोलन नहीं था.उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर यह आंदोलन चल रहा था.

    इस फैसले का चुनाव से कोई मतलब नहीं
    विपक्ष द्वारा इस फैसले को चुनाव से जोड़ने पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कभी चुनाव के आधार पर निर्णय नहीं लेती है. कृषि कानून आने के बाद कई प्रदेशों के चुनाव हुए.खासकर उत्तर प्रदेश में किसान आंदोलन बॉर्डर पर था लेकिन 75 जिलों में से 68 जिलों में भारतीय जनता पार्टी के जिला पंचायत अध्यक्ष बने.चुनाव के नजरिये से इसे बिल्कुल नहीं देखना चाहिए.हमारे प्रधानमंत्री हमेशा साहसिक निर्णयों के लिए जाने जाते हैं.

    सपा – रालोद के गठबंधन पर उठाए सवाल
    उत्तर प्रदेश के राजनीतिक इतिहास में सबसे बड़ा गठबंधन 2019 के चुनाव में हो चुका है.इसको महागठबंधन नाम दिया था.भारतीय जनता पार्टी से गठबंधन करके कई दलों के लोग विधायक बन गए वरना कभी विधायक न बन पाते.यूपी के दो बड़े दल है सपा व बसपा. दोनों ने मिलकर चुनाव लड़ा था 2019 में और भाजपा उन्हें बुरी तरह से शिकस्त दे चुकी है.भानुमति का कुनबा जोड़ा जा रहा है. इन से एक बार फिर भाजपा टक्कर लेते हुए इन से अधिक मत प्राप्त करके जीत हासिल करेगी.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Farm laws, Narendra modi, Satish Dwivedi, UP Election, झांसी

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर