मामूली विवाद में पति ने की पत्नी की गला दबाकर हत्‍या, बेटे के साथ मिल रचा ये षड्यंत्र
Jhansi News in Hindi

मामूली विवाद में पति ने की पत्नी की गला दबाकर हत्‍या, बेटे के साथ मिल रचा ये षड्यंत्र
पुलिस ने महिला के पति और बेटे को जेल भेज दिया है.

झांसी (Jhansi) में मर्डर का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है. पति ने जरा सी बात पर पत्‍नी की गला दबाकर हत्‍या कर दी और बेटे से साथ शव को फांसी पर लटका दिया. इस मामले में पुलिस (Police) ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • Share this:
झांसी. उत्‍तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) में हत्‍या का सनसनीखेज मामला सामने आया है. जहां मामूली विवाद में पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या (Murder) कर दी और शव को घर में 6 घंटे तक छुपा कर रखने के बाद रात में अपने बेटे के साथ मिलकर हत्‍या को आत्‍महत्‍या का रूप देने के लिए जबरदस्‍त साजिश रच डाली. पिता और बेटे की जोड़ी ने लाश को ठिकाने लगाने के लिए एक सुनसान जगह चुनी और शव को साड़ी का फंदा बनाकर फांसी पर लटका दिया, लेकिन दोनों की ये साजिश पुलिस (Police) के समाने धरी रह गयी.

एसएसपी ने कही ये बात
इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि जनपद में बबीना थाना क्षेत्र के मानपुर में एक खेत में संदिग्ध अवस्था में पेड़ पर लटकी मिली महिला की लाश के प्रकरण का पुलिस ने खुलासा किया है. उन्‍होंने दावा किया कि महिला की हत्या कर साक्ष्य छुपाने को खुदकुशी का रूप देने के लिए साड़ी से शव को पेड़ से लटका दिया गया था. हत्या करने वाले कोई और नहीं उसका पति और पुत्र थे.

पति ने दी थी पुलिस को सूचना
एक सितंबर को बबीना थाना पुलिस को मानपुर निवासी बृजलाल ने सूचना देते हुए बताया था कि उसकी पत्नी सरस्वती ने घर से कुछ दूरी पर खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. इस पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. वहीं, गांव के चौकीदार जमुना बरार ने पुलिस को बताया था कि सरस्वती ने आत्महत्या नहीं की है बल्कि उसकी हत्या करके शव को लटकाया गया है, ताकि आत्महत्या का रूप देकर हत्या को छुपाया जा सके. इस सूचना पर पुलिस ने गहनता से पड़ताल की तो पता चला मृतिका के चचेरे भाई का अपनी पत्नी से विवाद हो गया था. इस पर कई दिनों से उसके भाई की पत्नी मृतिका के घर रह रही थी. इसी बीच मृतिका के पुत्र प्रशांत राजपूत की चचेरे भाई की पत्नी से नजदीकियां बढ़ गई थीं. एक दिन जब उसका भाई अपनी पत्नी को तलाशने मृतिका के घर पहुंचा तो उन्होंने उसे पत्नी के घर न होने की झूठी जानकारी देकर भगा दिया. इस पर मृतिका का अपने पति बृजपाल से विवाद हो गया.



विवाद के दौरान बृजपाल ने उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव घर में ही छुपा दिया. जबकि देर रात अंधेरे में हत्यारोपी पति ने अपने पुत्र के साथ मिलकर मृतिका के शव को घर से घसीटते हुए खेत पर ले जाकर एक पेड़ से लटका दिया. फिलहाल पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. यही नहीं, दोनों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया और पुलिस ने उन्‍हें जेल भेज दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading