लाइव टीवी

झांसी में लूट के लिए हत्या करने का आरोपी पकड़ा गया

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 23, 2018, 11:43 PM IST

इसके लिए लुटेरों ने मेडिकल कॉलेज में काम कर रही आया पुष्पा देवी के सरकारी मकान पर ही पूरी प्लानिंग की थी

  • Share this:
झांसी में थाना नवाबाद क्षेत्र स्थित मेडिकल कॉलेज में तकनीशियन की पत्नी की दिनदहाड़े हत्या करने वाला एक लूटेरा पुलिस के हत्थे चढ़ गया. वही इस मामले में तीन अन्य लुटेरे पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर हैं. दिल दहला देने वाली इस घटना का झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बुधवार को खुलासा करते हुए बताया कि लुटेरे कई दिन पहले से लूट की घटना को अंजाम देने के लिए योजना बना रहे थे.

इसके लिए लुटेरों ने मेडिकल कॉलेज में काम कर रही आया पुष्पा देवी के सरकारी मकान पर ही पूरी प्लानिंग की थी. लूट की इस घटना में मुख्य सूत्रधार रहे बंटी पुष्पा देवी का गोद लिया पुत्र था. घटना के दिन सभी चारों हत्यारे योजनाबद्ध तरीके से लूट करने के लिए मकान में घुसे और महिला की हत्या कर समान लूटकर फरार हो गए थे.

इस मामले में जब झांसी पुलिस ने कुछ लोगों को शक के दायरे में लेकर पूछता शुरू कर दी थी तभी से पुष्पा देवी की हर गतिविधि पर पुलिस नज़र रख रही थी. इस मामले में पकड़े गए पहले आरोपी ने अपना नाम रवि अहिरवार उर्फ बंटी पुत्र कालिका प्रसाद (28) निवासी जरिया थाना चिरगांव, झांसी बताया. पुलिस ने उसके पास से लूटा गया मंगलसूत्र, एक मोबाइल और करीब ₹1110 बरामद होना बताया.

पुलिस की थ्योरी के कई पहलू अनसुलझे

झांसी पुलिस भले ही मेडिकल कॉलेज झांसी में हुई सनसनीखेज वारदात का जल्द खुलासा और एक आरोपी के पकड़े जाने पर अपनी पीठ थपथपा रही हो, लेकिन इस मामले में पुलिस की थ्योरी में ही कई पहलू अनसुलझे है. लुटेरों ने इस सनसनीखेज वारदात में कितना सामान लूटा यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है. पुष्पा सरकारी कर्मचारी है तो वह लूट की इस घटना में शामिल होने के बाद इतनी आसानी से कैसे फरार हो गई. जिस मंगलसूत्र को पुलिस लुटेरे के पास से बरामद होना बात रही है वह मंगलसूत्र पुलिस को घटना के दिन घटनास्थल के पास झाड़ियों से बरामद हुआ था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2018, 11:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...