झांसी छात्रा रेपकांड मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार, मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएगी पुलिस

पीड़ित छात्रा अपने एक दोस्त के साथ बात कर रही थी जब पॉलिटेक्निक हॉस्टल के छात्र उसे खींच कर अंदर ले गए और रेप की वारदात को अंजाम दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)
पीड़ित छात्रा अपने एक दोस्त के साथ बात कर रही थी जब पॉलिटेक्निक हॉस्टल के छात्र उसे खींच कर अंदर ले गए और रेप की वारदात को अंजाम दिया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने कहा कि मामले में अन्य नाम प्रकाश में न आने के कारण अभी आठ आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. यदि केस से जुड़ा अन्य कोई नाम सामने आता है तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा. झांसी पुलिस इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएगी ताकि पीड़िता को जल्दी न्याय मिल सके

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 12, 2020, 6:48 PM IST
  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) में राजकीय पॉलिटेक्निक के हॉस्टल कैंपस के अंदर हुए रेप (Polytechnic Hostel Campus Rape) की वारदात ने भूचाल ला दिया है. शासन से लेकर प्रशासन तक इस सनसनीखेज घटना के बाद हिल गया है. पुलिस ने तत्काल मुकदमा दर्ज कर 24 घंटे से भी कम समय में आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि पुलिस को आरोपियों को ढूंढ निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी. बुंदेलखंड एक्सप्रेस (Bundelkhand Express) से महोबा भागने का प्रयास कर रहे एक आरोपी को पुलिस ने चलती ट्रेन में से धर दबोचा.

झांसी के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि सीपरी बाजार थाने में पीड़िता द्वारा मामला दर्ज कराया गया था कि पॉलीटैक्निक कालेज में उसके साथ रेप हुआ है. इसका आरोप एक नामजद और अन्य अज्ञात युवकों पर लगाया गया था. पुलिस की छानबीन और पूछताछ करने पर आठ आरोपियों के नाम प्रकाश में आए हैं. एसएसपी का कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की गई है. साथ ही पीड़िता और उसके साथी से भी आरोपियों की शिनाख्त कराई गई है.


पीड़िता को न्याय मिले इसलिए केस फास्ट ट्रैक कोर्ट ले जाएगी पुलिस



उन्होंने कहा कि अन्य नाम प्रकाश में न आने के कारण आठ आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं. यदि केस से जुड़ा अन्य कोई नाम सामने आता है तो उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा. झांसी पुलिस इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाएगी ताकि पीड़िता को जल्दी न्याय मिल सके.

बता दें कि झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पॉलीटेक्निक कॉलेज के अंदर 17 साल की छात्रा के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया था. पीड़ित छात्रा 11वीं में पढ़ती है. घटना वाले दिन वो अपने एक दोस्त से मिलने स्कूटी से पॉलीटेक्निक कॉलेज गई थी. यहां दोनों बात कर रहे थे तभी उन्हें अकेला देखकर लगभग एक दर्जन पॉलीटेक्निक के छात्रों ने लड़की को जबरन खींच लिया और कॉलेज के अंदर ले गए. इस दौरान आरोपियों ने उसके दोस्त को बंधक बनाकर उसके साथ मारपीट की. आरोपी छात्रों में से एक ने बाद में पीड़िता के साथ रेप किया. अन्य लड़के भी उसे अपना शिकार बना पाते इससे पहले शोर-गुल सुनकर वहां से कुछ दूर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी आ पहुंचा जिससे आरोपियों के बीच भगदड़ मच गई और वो मौके से भाग निकले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज