आंख में लाल मिर्च पाउडर झोंककर लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार, बाइक और लाखों के गहने बरामद
Jhansi News in Hindi

आंख में लाल मिर्च पाउडर झोंककर लूटने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार, बाइक और लाखों के गहने बरामद
पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार दोनों लुटेरे छात्र हैं जो मध्य प्रदेश से आकर झांसी और अन्य जगहों पर लूटपाट करते थे

पूछताछ के दौरान लुटेरों ने पुलिस को यह भी बताया कि वो चोरी के जेवरात मध्य प्रदेश के बबीना में एक सर्राफा व्यापारी के यहां बेचते थे. इसका पता चलने के बाद पुलिस ने आरोपी सर्राफा व्यापारी को भी गिरफ्तार कर लिया

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 10:30 PM IST
  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) में पुलिस ने आंखों में लाल मिर्च पाउडर (Lal Mirch Powder Gang) झोंक कर लूटपाट करने वाले लुटेरों (Criminals) को गिरफ्तार किया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रहने वाले ये लुटेरे वहां के अलावा पड़ोसी राज्यों यूपी और राजस्थान में भी लूट और चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम देते थे. यह शातिर गिरोह अपने शिकार पर लाल मिर्च पाउडर से अटैक करता था. इसके बाद वो उसे लूटकर फरार हो जाते थे.

दरअसल चौकी पुलिस को चेकिंग के दौरान मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि आरा मशीन के पास शातिर बदमाश घूम रहे हैं. पुलिस ने सूचना को गंभीरता से लेते हुए बताए स्थान पर रेड डालकर दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए दोनों आरोपी छात्र बताए जा रहे हैं. पुलिस ने इनके पास से चोरी की एक बाइक और लाखों रुपए कीमत के सोने-चांदी के जेवरात, कैश, चाकू और मिर्ची का पाउडर बरामद किया है.

लूटपाट से पहले अपने शिकार की करते थे रेकी



पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सोनू राजपूत और राकेश किसी बड़ी वारदात की फिराक में घूम रहे थे. पूछताछ में उन्होंने बताया कि लूटपाट के अलावा वो चोरी की कई बड़ी वारदातों को भी अंजाम दे चुके हैं. इस दौरान यदि कोई व्यक्ति उनका पीछा करता था तो वो उसकी आखों में लाल मिर्च का पाउडर झोंक देते थे, और फरार हो जाते थे. पुलिस ने बताया कि किसी भी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए यह लुटेरे उसकी पूरी रेकी करते थे.
पूछताछ के दौरान लुटेरों ने पुलिस को यह भी बताया कि वो चोरी के जेवरात मध्य प्रदेश के बबीना में एक सर्राफा व्यापारी के यहां बेचते थे. इसका पता चलने के बाद पुलिस ने आरोपी सर्राफा व्यापारी को भी गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर कार्रवाई कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज