यूपी के इस इलाके में जब हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब, फिर...
Jhansi News in Hindi

यूपी के इस इलाके में जब हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब, फिर...
हैंडपंप उगल रहा हैं शराब (FILE PHOTO)

ये चौंकाने वाली घटना हुई है झांसी (Jhansi) में मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में, यहां आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए आई थी. जब उन्होंने पास में लगे एक हैंडपंप को चलाया तो पानी नहीं, इसमें से शराब की धारा निकल पड़ी.

  • Share this:
झांसी. आमतौर पर बुंदेलखंड (Bundelkhand) में पेयजल (Water) की खासी किल्लत देखने को मिलती है. इस इलाके में पेयजल का सबसे आसान माध्यम हैंडपंप होता है, जो भीषण गर्मी के दिनों में पानी देना बंद कर देते हैं. लेकिन इसी बुंदेलखंड इलाके के एक जिले में पानी छोड़िए, हैंडपंप से शराब निकल रही है. ये चौंकाने वाली घटना हुई है झांसी (Jhansi) में मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में, यहां आबकारी विभाग और पुलिस की संयुक्त टीम कार्रवाई के लिए आई थी. जब उन्होंने पास में लगे एक हैंडपंप को चलाया तो पानी नहीं, इसमें से शराब की धारा निकल पड़ी.

झांसी के मऊरानीपुर और तोड़ी फतेहपुर थाना क्षेत्र में आबकारी और पुलिस विभाग की टीम दबिश देने के लिए गई हुई थी. दबिश के दौरान आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने यहां से 100 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की. पुलिस ने एक भट्ठी के साथ ही साथ 5000 किलोग्राम लहन भी नष्ट किया. इसी बीच अधिकारी तब दंग रह गए जब उन्होंने एक ऐसा हैंडपंप देखा, जिसमें से पानी की जगह शराब निकल रही थी. उधर झांसी पुलिस ने ड्रोन कैमरे के माध्यम से शराब तस्करों के उन अड्डों तक पहुंची. जो घने जंगलों में बनाए जाते थे. इन अड्डों पर भी पुलिस को बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद करने में सफलता मिली. साथ ही जालौन और ललितपुर में भी बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई.

ये भी पढे़ं- देशभर में आज से शुरू हुआ 80 ट्रेनों का संचालन, जानिये लखनऊ मंडल से गुजरेंगी कौन से रेल



झांसी रेंज के आईजी सुभाष सिंह बघेल का कहना है कि मंडल में पुलिस ने 675 शराब तस्करों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की है. जालौन जिले में बहुत बड़े पैमाने पर अवैध शराब बरामद हुई है जिसमें 500 पेटी अवैध शराब जो हरियाणा से तस्करी कर लाई गई थी उसको पकड़ा गया है. इसके अलावा झांसी ललितपुर में भी बड़े पैमाने पर अवैध शराब तस्करी और तस्करों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है जो आने वाले दिनों में लगातार चलता रहेगा. उन्होंने बताया कि 36 शातिर शराब तस्करों की संपत्तियों को भी जब किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading