झांसी रेप केस: सभी 8 आरोपियों पर NSA लगाने की तैयारी, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस

बांग्लादेश में बलात्कारियों को अब फांसी की सजा होगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
बांग्लादेश में बलात्कारियों को अब फांसी की सजा होगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

झांसी (Jhansi) के एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि छात्रा के साथ हैवानियत के सभी 8 आरोपी छात्रों को पॉलिटेक्निक प्रशासन ने रेस्टीकेट कर दिया है. फिलहाल सभी आरोपी जेल में हैं.

  • Share this:
झांसी. उत्तर प्रदेश के झांसी (Jhansi) में रविवार (11 अक्टूबर) को पॉलिटेक्निक परिसर के बाहर बने ब्‍वॉयज हॉस्टल में एक छात्रा के साथ रेप की सनसनीखेज वारदात के मामले में पुलिस कार्रवाई का दायरा लगातार बढ़ाती जा रही है. पुलिस ने पूरे मामले की जांच के बाद सभी 8 आरोपियों के खिलाफ एनएसए (NSA) के तहत कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है. घटना की वीभत्सता को देखते हुए समाज में एक बड़ा मैसेज देने की उद्देश्य के चलते झांसी पुलिस ने सभी 8 आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी पूरी कर ली है.

इस संबंध में झांसी के डीएम आंद्रा वामसी ने बताया कि जो जघन्य अपराध छात्रा के साथ किया गया है, उसको देखते हुए समाज में ऐसे अराजक तत्त्वों को कड़ा संदेश देने के लिए ही झांसी जिला प्रशासन कठोर कार्रवाई करने जा रहा है. साथ ही पूरे मुकदमे को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर पीड़ित छात्रा को जल्द से जल्द न्याय देने की कोशिश की जाएगी.

सभी आरोपी छात्र रेस्टीकेट
एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि छात्रा के साथ हैवानियत करने वाले सभी 8 आरोपी छात्रों को पॉलिटेक्निक प्रशासन ने रेस्टीकेट कर दिया है. फिलहाल सभी 8 आरोपी जेल में हैं. जल्द ही पूरे मुकदमे की पैरवी की बड़ी तैयारी की जाएगी. इस जघन्य अपराध के बाद पॉलिटेक्निक के आसपास पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा, ताकि आने वाले दिनों में पॉलिटेक्निक के छात्रों की गुंडई पर रोक लगे और दोबारा छात्र इस तरह की हिम्मत न जुटा पाएं.




ये है पूरा मामला
बता दें कि झांसी के सीपरी बाजार थाना क्षेत्र के पॉलीटेक्निक कॉलेज के अंदर 17 साल की छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया था. पीड़ित छात्रा 11वीं में पढ़ती है. घटना वाले दिन वह अपने एक दोस्त से मिलने स्कूटी से पॉलिटेक्निक कॉलेज गई थी. यहां दोनों बात कर रहे थे, तभी उन्हें अकेला देखकर लगभग एक दर्जन छात्रों ने लड़की को जबरन खींच लिया और कॉलेज के अंदर ले गए. इस दौरान आरोपियों ने उसके दोस्त को बंधक बनाकर मारपीट भी की थी. आरोपी छात्रों में से एक ने बाद में पीड़िता के साथ रेप किया. अन्य लड़के भी उसे अपना शिकार बना पाते इससे पहले शोर-गुल सुनकर वहां से कुछ दूर ड्यूटी पर तैनात एक पुलिसकर्मी आ पहुंचा, जिससे आरोपियों के बीच भगदड़ मच गई और वो मौके से भाग निकले.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज