Home /News /uttar-pradesh /

Valmiki Jayanti 2021:अयोध्या में भगवान श्री राम के साथ महर्षि वाल्मीकि का भी बने मंदिर

Valmiki Jayanti 2021:अयोध्या में भगवान श्री राम के साथ महर्षि वाल्मीकि का भी बने मंदिर

वाल्मीकि

वाल्मीकि जयंती के मौके पर बाइक रैली में हिस्सा लेते युवा

रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर वाल्मीकि समाज कि लोगों द्वारा एक बाइक रैली निकाली गई.यह रैली एक जनसंदेश यात्रा थी जिसमें महर्षि वाल्मीकि के वचनों का प्रचार प्रसार पूरे शहर में किया गया.इस यात्रा के माध्यम से वाल्मीकि समाज के लोगों ने सरकार से यह मांग भी रखी कि अयोध्या में भगवान श्री राम के साथ महर्षि वाल्मीकि का भी एक मंदिर बने

अधिक पढ़ें ...

    रामायण के रचयिता महर्षि वाल्मीकि की जयंती पर वाल्मीकि समाज कि लोगों द्वारा एक बाइक रैली निकाली गई.यह रैली एक जनसंदेश यात्रा थी जिसमें महर्षि वाल्मीकि के वचनों का प्रचार प्रसार पूरे शहर में किया गया.इस रैली में बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया जो अपने गले में पीला केसरिया साफा और ध्वज लेकर पूरे शहर में घूमे. यह रैली नगर निगम कार्यालय स्थित महर्षि वाल्मीकि मंदिर से शुरू होकर शहर भर की तमाम मलिन बस्तियों में गई.इसके अलावा यह यात्रा जेल चौराहा, हंसारी, गडरिया फाटक, नंदनपुरा, सिपरी बाजार और बड़ा बाजार से भी गुजरी.इस यात्रा के माध्यम से वाल्मीकि समाज के लोगों ने प्रदेश सरकार से यह मांग भी रखी कि अयोध्या में भगवान श्री राम के साथ महर्षि वाल्मीकि का भी एक मंदिर होना चाहिए. आपको बता दें कि झांसी सदर विधानसभा सीट पर वाल्मीकि समाज काफी निर्णायक स्थिति में रहता है.

    151 समाजसेवियों को किया गया सम्मानित
    इस बाइक रैली के अलावा वाल्मीकि समाज द्वारा शहर के 151 समाजसेवियों को सम्मानित किया गया.सम्मान प्राप्त करने वाले लोगों ने वाल्मीकि समाज द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की. समिति के अध्यक्ष ने बताया कि हमारा उद्देश्य वाल्मीकि समाज के लोगों को संगठित करना और उन्हें शिक्षित करना है. समाज में सबसे अधिक मेहनत के साथ कार्य करने वाले वाल्मीकि समाज को आज भी कई जगहों पर शोषण का सामना करना पड़ता है.कार्यक्रम में आए पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन ने भी वाल्मीकि समाज की मांगों का समर्थन किया और कहा कि वह भी अपने स्तर पर सरकार से अयोध्या में महर्षि वाल्मीकि मंदिर का निर्माण करने की मांग करेंगे.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर