Home /News /uttar-pradesh /

झांसी:-त्योहारों के सीजन में पेंट के दामों में आया उछाल,आम आदमी हुआ महंगाई से परेशान

झांसी:-त्योहारों के सीजन में पेंट के दामों में आया उछाल,आम आदमी हुआ महंगाई से परेशान

पेंट

पेंट के दामों में भी आया उछाल

त्योहारों का सीजन चल रहा है और दिवाली भी नजदीक है. लेकिन, इस बार आम आदमी के लिए दीवाली कुछ फीकी हो सकती है.क्योंकि पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से पहले ही परेशान लोगों को अब एक नई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. दिवाली के समय हर कोई अपने घर को नए रंग-रोगन करवाना चाहता है लेकिन पेंट के दामों में भी खासा वृद्धि हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    त्योहारों का सीजन चल रहा है और दिवाली भी नजदीक है. लेकिन, इस बार आम आदमी के लिए दीवाली कुछ फीकी हो सकती है.क्योंकि पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों से पहले ही परेशान लोगों को अब एक नई मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है. दिवाली के समय हर कोई अपने घर को नए रंग-रोगन करवाना चाहता है, पर इस बार ऐसा करवाना थोड़ा मुश्किल साबित हो रहा है. इसका कारण है पेंट के बढ़े हुए दाम. इस बार दीपावली पर घर सजाना भी मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए आसान नहीं है. पेंट के दामों में 15 प्रतिशत का इजाफा हो गया है. घर के सजावट में इस्तेमाल में लाए जाने वाले अन्य प्रोडक्ट के दामों में भी इजाफा हुआ हैं. रसोई गैस, पेट्रोल व डीजल की लगातार कीमतें बढ़ रही हैं. पेंट के दामों में वृद्धि को देखते हुए साधारण परिवार के लोगों ने इस दीपावली पर रंग-रोगन करवाने से भी हाथ पीछे खींच लिए हैं.

    <b>काम आ रहे हैं ग्राहक</b>
    एक पेंट विक्रेता राजीव चौहान बताते हैं कि ब्रांडेड कंपनियों के पेंट 200 रुपये से लेकर 750 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. पेंट के इस्तेमाल में लाए जाने वाले ब्रश और रोलर भी दस प्रतिशत बढ़ोतरी के साथ बिक रहे हैं. पुट्टी के दाम में भी बढ़ोतरी हुई है. इमर्सन पेंट के दाम में भी भारी उछाल आया है.जो 1 लीटर का डब्बा पहले 180 से 200 रुपए का आता था, वह अब 250 से 280 का बिक रहा है.5 लीटर और 10 लीटर की बड़ी बाल्टियों के दाम भी खासा बढ़े हुए हैं. पेंट विक्रेता के अनुसार बढ़े हुए दाम की वजह से ग्राहक भी कम आ रहे हैं. पहले एक दिन में जहां 100 से 150 ग्राहक आया करते थे वहीं अब सिर्फ 20 से 25 लोग ही एक दिन में आते हैं.चुनावों से ऐन पहले महंगाई का इस प्रकार बढ़ना एक बड़ा मुद्दा बन सकता है.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर