होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /झांसी: ट्रैफिक पुलिसकर्मी करे आराम, आम आदमी खुलवाता है जाम - देखिए यह वीडियो

झांसी: ट्रैफिक पुलिसकर्मी करे आराम, आम आदमी खुलवाता है जाम - देखिए यह वीडियो

Traffic Issues: व्यापारी अतुल जैन ने बताया कि वह पिछ्ले कई सालों से ऐसे ही ट्रैफिक संभालते आ रहे हैं. वे कहते हैं कि रो ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट : शाश्वत सिंह

झांसी. झांसी में ट्रैफिक व्यवस्था रामभरोसे है. शहर के विभिन्न हिस्सों में रोज जाम लग जाता है. मानिक चौक इलाके में तो दिनभर ही जाम लगा रहता है. लेकिन, इस ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने की जिनकी जिम्मेदारी है, वे खुद मौके से नदारद रहते हैं. ट्रैफिक जाम से परेशान लोगों ने खुद ट्रैफिक व्यवस्था को संभालने का जिम्मा उठा लिया है. मानिक चौक इलाके में भी स्थानीय व्यापारी खुद माइक लेकर ट्रैफिक संभालते दिख जाते हैं. वह घंटों यह काम करते हैं ताकि लोग जाम में न फंसे.

व्यापारी अतुल जैन ने बताया कि वह पिछ्ले कई सालों से ऐसे ही ट्रैफिक संभालते आ रहे हैं. वे कहते हैं कि रोज हाथ में माइक लेकर यह काम करना पड़ता है. गाड़ियों की वजह से लगनेवाले जाम की वजह से पैदल चलनेवाले लोगों को भी बहुत समस्या होती है. कई लोगों को तो चोट भी लग चुकी है. कई बार पुलिस और प्रशासन से कहा भी गया है. कभी कभी तो ट्रैफिक पुलिस के लोग यहां आ जाते हैं. लेकिन, यह समाधान नहीं है. हमें यहां एक स्थायी समाधान चाहिए.

जल्द होगा समाधान : सीओ ट्रैफिक

गौरतलब है कि झांसी में इस समय कोई ट्रैफिक इंस्पेक्टर या सब इंस्पेक्टर नहीं है. इस मामले में जब हमने सीओ ट्रैफिक अवनीश गौतम से बात की तो उन्होंने कहा कि शहर के विभिन्न हिस्सों को जाम मुक्त करने के लिए योजना बनाई जा रही है. मानिक चौक के बारे में उन्होंने कहा कि वहां अतिक्रमण की वजह से जाम लग जाता है. नगर निगम की टीम के साथ मिलकर इलाके को अतिक्रमण मुक्त किया जाएगा. इसके साथ ही वहां फोर्स भी बढ़ाई जाएगी.

Tags: Jhansi news, Traffic Jam, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें