होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /

UP News: कब खत्म होगा इंतजार? इस वजह से 9 साल से अधर में लटका है 500 बेड वाला अस्पताल

UP News: कब खत्म होगा इंतजार? इस वजह से 9 साल से अधर में लटका है 500 बेड वाला अस्पताल

Jhanis News: यूपी के झांसी में महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में बन रहा 500 बेड का अस्पताल 9 सालों में भी पूरा नहीं हो पाया है. इस अस्पताल का काम 2013 में शुरू कर दिया गया था. आज 9 साल बाद भी यह अस्पताल मरीजों के लिए शुरू नहीं हो पाया है.

अधिक पढ़ें ...

रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी: झांसी के लोगों का इंतजार लंबे समय से खत्म नहीं हो रहा है. यह इंतजार है 500 बेड के अस्पताल का. जी हां, झांसी के महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज में बन रहा 500 बेड का अस्पताल 9 सालों में भी पूरा नहीं हो पाया है. इस अस्पताल का काम 2013 में शुरू कर दिया गया था. आज 9 साल बाद भी यह अस्पताल मरीजों के लिए शुरू नहीं हो पाया है. इसका कारण है समय से बजट न मिल पाना. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा मई के महीने में दिए गए आश्वासन के बावजूद अभी तक बजट की आखिरी किश्त जारी नहीं की गई है.

मरीजों को जाना पड़ता है प्राइवेट अस्पतालों में

मेडिकल कॉलेज में आए एक मरीज ने बताया कि अगर यह अस्पताल समय से खुल जाता तो लोगों को प्राइवेट अस्पतालों में मोटा पैसा खर्च करके इलाज नहीं करवाना पड़ता. इस अस्पताल के पूरा होने की पहली तिथि साल 2017 की थी. लेकिन, बाद में इस तिथि को लगातार बढ़ाया जा रहा है. पहले 2019 और अब तिथि 2023 घोषित कर दी गई है. अस्पताल तैयार ना होने की वजह से मरीजों को कई प्रकार की दिक्कतों का सामना भी करना पड़ता है.

जल्द शुरू हो जायेगा अस्पताल

मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ एन.एस. सेंगर ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर झांसी मंडल के आयुक्त की अध्यक्षता में एक समिति बनाई थी. इस समिति ने अपनी रिपोर्ट मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दी है. जल्द ही आखिरी किश्त भी जारी हो जाएगी. अस्पताल को तैयार करने के लिए 40 करोड़ और उपकरण खरीदने के लिए भी लगभग 40 करोड़ रुपए की आवश्यकता है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि अस्पताल जल्द ही तैयार हो जाएगा.

Tags: Jhansi news, Uttar pradesh news

अगली ख़बर