ललितपुर: घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तारी हुई महिला अधिकारी

ललितपुर में व‍िज‍िलेंस टीम ने एक महिला अधिकारी को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 19, 2018, 12:09 PM IST
ललितपुर: घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तारी हुई महिला अधिकारी
आरोपी महिला अधिकारी प्रति सिंह की फोटो.
ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 19, 2018, 12:09 PM IST
ललितपुर में व‍िज‍िलेंस टीम ने एक महिला अधिकारी को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. औषधी निरीक्षक के पद पर तैनात महिला पर आरोप है क‍ि उसने मेड‍िकल का लाइसेंस बनाने के ल‍िए 20 हजार रुपए र‍िश्वत मांग रही थी.

बता दें, कि कोतवाली इलाके के रहने वाले नीरज कुमार मेडि‍कल स्टोर खोलने के लिए लाइसेंस की जरूरत थी. इसके ल‍िए वह कलेक्ट्रेट स्थित खाद्य सुरक्षा एवं औषधी विभाग में पहुंचे थे. यहां पर तैनात औषधी निरीक्षक प्रीति सिंह ने लाइसेंस देने के नाम पर 40 हजार रुपए रिश्वत की मांग की. हालांक‍ि, 20 हजार रुपए में बात तय हो गई.

इसके बाद रिश्वत मांगे जाने की शिकायत नीरज ने झांसी स्थित विजिलेंस टीम से कर दी. बीते गुरुवार शाम को प्रीति सिंह ने नीरज को पैसे लेकर आने को कहा था. जिसकी जानकारी नीरज ने झांसी व‍िज‍िलेंस टीम के इंस्पेक्टर आरके सिंह को दी. इसके बाद इंस्पेक्टर अपनी टीम सहित ललितपुर पहुंचे और नीरज को केमि‍कल लगे 20 हजार रुपए दिए.

वहीं मौके पर तैनात व‍िज‍िलेंस टीम ने प्रीति सिंह को 20 हजार रूपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. झांसी व‍िज‍िलेंस टीम के प्रभारी आरएन सिंह ने बताया कि औषधी निरीक्षक प्रीति सिंह पर भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया है और जेल भेजा जा रहा है.
First published: January 19, 2018, 12:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...