Lalitpur News: 3 साल पहले गरीबों को दिया मुफ्त बिजली कनेक्शन, अब थमाया 1-1 लाख का बिल

ललितपुर में कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम से बिजली बिल को लेकर गुहार लगाने पहुंचे लोग.

Lalitpur News: बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे तालबेहट के अंबेडकर नगर के लोगों ने डीएम को ज्ञापन देकर बताया कि वह गरीब हैं. कोई हाथ ठेला चलता है, तो कोई मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है.

  • Share this:
ललितपुर. उत्तर प्रदेश के ललितपुर (Lalitpur) जिले में बिजली विभाग (Electricity Department) का एक नया कारनामा देखने को मिला है. यहां तीन वर्ष पूर्व गरीब अनुसूचित जाति के उपभोक्ताओं के लिए दिए गए फ्री विद्युत कनेक्शन के बिल अब लाखों रुपये के भेज दिए गए हैं. बिजली बिल मिलते ही उपभोक्ताओं की नींद उड़ गई है. उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मदद की गुहार लगाई है. बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंचे तालबेहट के अंबेडकर नगर के लोगों ने डीएम को ज्ञापन देकर बताया कि वह गरीब हैं. कोई हाथ ठेला चलता है, तो कोई मजदूरी करके अपना और अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहा है.

तीन साल पहले सरल योजना के तहत मिला था मुफ्त कनेक्शन

तीन वर्ष पूर्व अंबेडकर कालोनी के निवासियों को बिजली विभाग ने "सरल" योजना के तहत फ्री विद्युत कनेक्शन दिए थे. तीन वर्षों तक बिजली विभाग ने उपभोक्ताओं से किसी प्रकार का कोई सम्पर्क तक नहीं किया. अब उन्हें एक-एक लाख रुपये के बिल थमा दिए हैं. लाखों रुपये के बिजली बिल देखकर उपभोक्ताओं की हालत खराब हो गई है. वही बिजली विभाग के अफसर की वसूली का भय भी खाए जा रहा है. परेशान लोगों ने डीएम से मदद की गुहार लगाई है.



बिजली विभाग सुन नहीं रहा, उपभोक्ता परेशान: पार्षद

तालबेहट के पार्षद शक्ति बग्गन ने बताया कि उपभोक्ताओं ने बिजली विभाग के अधिकारियों से भी शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने एक न सुनी. जिसके चलते उपभोक्ता परेशान हैं. वहीं डीएम ने जांच के निर्देश दिए हैं. गौरतलब हो कि इससे पूर्व कांशीराम कालोनी के निवासियों के साथ भी ऐसी ही घटना हुई थी. शुरू में बिजली विभाग ने फ्री संयोजन दिए और बाद में कनैक्शन काट दिए. इसके बाद लोगों को भारी-भरकम राशि के बिल भेज दिए गए थे.