राजघाट बांध से छोड़ा गया 1 लाख 56 हजार क्यूसेक पानी, पुल से UP-MP में आवागमन ठप

अभी तक बांध से एक लाख 56 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. अधिक पानी छोड़े जाने के कारण उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर बने पुल पर पानी आ जाने से आवागमन अवरुद्ध हो गया है. सुरक्षा की दृष्टि से पुल के आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 11:37 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: August 23, 2018, 11:37 AM IST
बुंदेलखंड में इस साल भले ही कम बारिश हो रही हो लेकिन मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में हो रही भारी बारिश के कारण इस जिले के भी नदी और बांध उफान मार रहे हैं. उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले के राजघाट बांध में अचानक बड़े पानी के जल स्तर के चलते बांध के 12 गेट खोल दिए गए हैं.

अभी तक बांध से एक लाख 56 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. अधिक पानी छोड़े जाने के कारण उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सीमा पर बने पुल पर पानी आ जाने से आवागमन अवरुद्ध हो गया है. सुरक्षा की दृष्टि से पुल के आसपास पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

गौरतलब है कि राजघाट बांध प्रदेश के सबसे बड़े बांधों में से एक है. ललितपुर जिले में बने इस बांध से उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के भी कई जिलों में सिंचाई की जाती है. मध्य प्रदेश के लोग भी यहां बनने वाली बिजली से लाभान्वित होते हैं. बताया गया है कि 21 अगस्त से मध्य प्रदेश के भोपाल, रायसेन, अशोक नगर में भारी बारिश हो रही है जिसके चलते बेतवा नदी के रास्ते राजघाट बांध में तेजी से पानी बढ़ रहा है. यही कारण रहा कि बांध के 12 गेट खोल दिए गए हैं.

रिपोर्ट - अभय श्रीमाली

ये भी पढ़ें -

यूपी विधानमंडल का मानसून सत्र आज से, 27 अगस्त को पेश होगा अनुपूरक बजट


मंदिर राजनीति में उतरे अखिलेश, बोले- इटावा में बनाएंगे भगवान विष्णु का भव्य मंदिर

Loading...

अयोध्याः रामजन्म भूमि निर्माण न्यास अध्यक्ष को मिली जान से मारने की धमकी


PHOTOS: क्यों भोजपुरी सिनेमा के शाहरुख, सलमान और आमिर हैं ये एक्टर्स?
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर