लाइव टीवी

एसडीएम की मौत की गुत्थी उलझी! परिजनों ने की CBI जांच की मांग

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 3, 2018, 7:40 PM IST

एसडीएम हेमेंद्र कांडवाल खुदखुशी मामले में पुलिस अभी तक मौत का सही कारण पता नहीं लगा सकी है. मृतक अधिकारी के परिजनों ने सीबीआई जांच की मांग की है.

  • Share this:
ललितपुर में एसडीएम हेमेंद्र कांडवाल की खुदखुशी का मामला पूरी तरह उलझता दिख रहा है. घटना के तीन दिन बाद भी पुलिस और प्रशासन अभी तक उनकी मौत के सही कारणों का पता नहीं लगा सके हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के सामने न आने से मामला और भी अधिक संदिग्ध होता जा रहा है. वहीं एसडीएम के फोन पर आई अंतिम कॉल को लेकर भी संदेह बरकरार है.

मृतक अधिकारी के परिजनों ने आत्महत्या की थ्योरी से साफ इंकार किया है. उन्होंने कहा है कि हेमेंद्र का बेटा जन्म से ही बीमार है, तबादला इतनी बड़ी बजह नहीं थी, कि वह आत्महत्या कर लेंगे. परिजनों ने हत्या की आंशका जाहिर करते हुए पूरे मामले की सीबीआई जाँच की मांग की है.

बता दें कि 30 सितंबर को मडांवरा तहसील में अपने आवास पर एसडीएम का शव संदिग्ध अवस्था में पड़ा मिला था. शुरुआती जांच में पुलिस ने इस मामले को खुदखुशी बताया था. बताया जा रहा है कि एसडीएम अपने बेटे की बीमारी से काफी परेशान था और इसी बजह से उन्होंने केंद्रीय मंत्री उमा भारती के दौरे के बाद अपने आवास पर आकर गार्ड की राइफल से खुद को गोली से उड़ा लिया.

सूत्रों के मुताबिक घटना से कुछ समय पहले अधिकारी के फोन पर एक कॉल आई थी, जिसके बाद उन्होंने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. यह फोन कॉल किसकी थी, क्या बात हुई? यह अभी तक रहस्य के घेरे में है. इस मामले में नया मोड़ तब आया, जब मृतक के परिजनों ने हत्या की आंशका जाहिर करते हुए पूरे मामले की सीबीआई जाँच की मांग की.

गठबंधन पर बोलीं मायावती- अहंकार में डूबी है कांग्रेस, लगातार हार से भी नहीं ले रही सबक

मृतक अधिकारी की पत्नी का कहना है कि उन्हें घटनाक्रम से जुडी सही जानकारी नहीं दी गई है. सभी अधिकारी गोल-मोल जवाब दे रहे हैं. उन्होंने कहा है कि उनके पति की हत्या की गई है. पत्नी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से सीबीआई जाँच की मांग की है. मृतक के भाई देवेंद्र कुमार ने भी कुछ इसी प्रकार के आरोप लगाए हैं. वहीं जिलाधिकारी ने इस मामले को लेकर मजिस्ट्रेरियल जाँच के आदेश दिए है.

रिपोर्ट- अभय
Loading...

आत्महत्या के दंश से जूझती यूपी पुलिस, दबाव को बयां करतीं ये 5 कहानियां

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2018, 7:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...