ललितपुर: हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब, जानें क्या है पूरा मामला
Jhansi News in Hindi

ललितपुर: हैंडपंप से पानी की जगह निकलने लगी शराब, जानें क्या है पूरा मामला
ललितपुर में हैंडपंप से निकलने लगी शराब

ललितपुर (Lalitpur) जिले में जमीन से पानी नहीं बल्कि शराब निकल रही है. मामला तालबेहट के कबूतरा डेरा का है, यहां अवैध शराब के कारोबारियों ने जमीन के नीचे शराब दफना कर रखी थी. जरूरत पड़ने पर उसे हैंडपंप चलाकर निकालते थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 11:33 AM IST
  • Share this:
ललितपुर. सूखाग्रस्त बुंदेलखंड (Bundelkhand) में वैसे तो गर्मियों में हैंडपंप से पानी ही बामुश्किल निकल पात है, लेकिन अगर शराब (Liquor) निकलने लगे तो चौंकना लाजमी है. जी हां. चौंकिए मत यह सोलह आने सच है. बुंदेलखंड के ललितपुर (Lalitpur) में आबकारी विभाग और पुलिस (Police) वाले उस समय सकते में आ गए जब एक हैंडपंप से पानी नहीं बल्कि शराब निकलने लगी. दरअसल, आबकारी और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम ने एक ऐसे ही एक हैंडपंप को खोज निकाला है.

अवैध शराब के लिए पुलिस ने दी थी दबिश

बताया जा रहा है कि तालबेहट कोतवाली क्षेत्र में अवैध शराब के गढ़ के तौर पर महशूर कबूतरा डेरा पर आबकारी और पुलिस विभाग की टीम दबिश देने के लिए गई हुई थी. दबिश के दौरान आबकारी और पुलिस विभाग की टीम ने कबूतरा डेरा से 100 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की, साथ ही एक भट्टी और 5000 किलोग्राम लहन नष्ट किया. आबकारी और पुलिस विभाग की टीम उस समय दंग रह गई जब उसे एक हैंडपंप ऐसा भी मिला जिससे पानी की जगह शराब निकल रही थी.




शातिराना तरीके से छिपा राखी थी कच्ची शराब

जानकारी करने पर अधिकारियों को पता चला कि अवैध शराब के कारोबारियों ने पुलिस और आबकारी विभाग के भय से जमीन के अंदर कच्ची शराब का ड्रम छिपा कर रखा था. शराब निकालने के लिए जमीन के ऊपर हैंडपंप स्थापित किया गया था. पुलिस ने कार्यवाई करते हुए न केवल दफनाई गई शराब को जब्त कर लिया है, बल्कि पानी की जगह शराब देने वाले हैंडपंप को भी कब्जे में ले लिया है. अब सोशल मीडिया पर शराब देने वाले हैंडपंप का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज