लाइव टीवी

VIDEO:किसान से रिश्वत लेते कैमरे में कैद हुआ लेखपाल, वीडियो वायरल

ETV UP/Uttarakhand
Updated: March 9, 2018, 3:25 PM IST

वायरल वीडियो में गरौठा तहसील का पुष्पेन्द्र पटैरिया नामक लेखपाल पीड़ित किसान से थाने में बंद ट्रैक्टर के सत्यापन के एवज में कैमरे पर रिश्वत लेते हुए साफ-साफ कैद हुआ है

  • Share this:
झांसी जिले में एक किसान से रिश्वत लेने वाले एक भ्रष्ट लेखपाल का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में गरौठा तहसील का पुष्पेन्द्र पटैरिया नामक लेखपाल पीड़ित किसान से थाने में बंद ट्रैक्टर के सत्यापन के एवज में कैमरे पर रिश्वत लेते हुए साफ-साफ कैद हुआ है.

रिपोर्ट के मुताबिक गरौठा तहसील बिलाटीकर गांव निवासी किसान बृजभूषण गरौठा थाने द्वारा पकड़े गए अपने ट्रैक्टर को छुड़ाने के लिए लेखपाल पुष्पेंद्र पटैरिया के घर सत्यापन के लिए गया था, लेकिन जब लेखपाल ने सत्यापन करने के एवज में पैसे मांगे तो किसान ने चालाकी से लेखपाल का वीडियो बना लिया और उसको वाट्सएप पर शेयर दिया.

किसान ने बताया कि आरोपी लेखपाल पुष्पेंद्र पटैरिया पहले भी दो मामलों में बतौर रिश्वत उससे क्रमशः 2 हजार रुपए और 1500 रुपए ले चुका है, लेकिन तीसरी बार लेखपाल ने जब अपने घर बुलाकर उससे 800 रुपए मांगे तो उसने लेखपाल का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया. वायरल हो रहे वीडियो में लेखपाल रिश्वत मांगने और रिश्वत नहीं देने पर सत्यापन का कागज वापस करते हुए देखा जा सकता है.

किसान के मुताबिक सत्यापन के लिए लगातार तीसरी बार रिश्वत की मांगने से परेशान किसान ने लेखपाल को सबक सिखाने के लिए वीडियो बनाने की तैयारी के साथ उसके घर पहुंचा था और रिश्वत लेते समय लेखपाल का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया, जिससे रिश्वतखोर लेखपाल की पूरी पोल-पट्टी बाहर आ गई.

बताया जाता है वीडियो की रिकॉर्डिंग के बाद किसान ने जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी के वाट्सएप के नंबर पर भी रिश्वत लेते हुए लेखपाल का वीडियो शेयर किया था, लेकिन डीएम ने मामले में अब तक किसी तरह की कार्रवाई करने नहीं की है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए झांसी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 9, 2018, 3:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...