होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /झांसीः बारिश के साथ खेतों में गिरी आकाशीय बिजली, 4 महिलाओं समेत 5 किसानों की मौत

झांसीः बारिश के साथ खेतों में गिरी आकाशीय बिजली, 4 महिलाओं समेत 5 किसानों की मौत

झांसी जिले में बारिश के दौरान आसमान में चमकी आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है.

झांसी जिले में बारिश के दौरान आसमान में चमकी आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है.

Farmers death in Jhansi: उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड स्थित झांसी जिले में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों ...अधिक पढ़ें

झांसी. उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड स्थित झांसी जिले में बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में चार महिलाएं और एक पुरुष शामिल है. घटना मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र के गांव की है, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग घायल बताए जा रहे हैं. बताया गया है कि ग्रामीण अपने खेतों में मूंगफली उखड़ने का काम कर रहे थे, तभी बिजली गिरने से वह हादसे का शिकार हो गए. इस घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है. पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर झुलसे हुए लोगों को अस्पताल भेजा है. मृतक के परिजनों को मदद का भरोसा दिया है.

जानकारी के मुताबिक इस समय खेतों में मूंगफली निकाल रहे हैं. बड़ी संख्या में मजदूर और किसान खेतों पर काम कर रहे हैं. सोमवार को दोपहर के समय अचानक तेज पानी के साथ आकाशीय बिजली कड़कने लगी. इसी बीच ग्राम इटाइल में आकाशीय बिजली गिरने से कई किसान प्रभावित हो गए. इसमें इटाइल गांव की निकेता, पिंकी, क्रांति की इस घटना में मौत होने की खबर है. वहीं ग्राम भदरवारा में रहने वाली कुंजन कुशवाहा की भी आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई. इसके बाद ग्राम बनपुरा निवासी एक व्यक्ति की भी मौत आकाशीय बिजली गिरने से हुई है.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर स्थानीय प्रशासन के अधिकारी पहुंचे. उन्होंने सभी को अस्पताल भिजवाया. पांच को इसमें मृत घोषित कर दिया गया है. अन्य झुलसे लोगों का उपचार चल रहा है. इस घटना के बाद किसान परिवारों का रो रो कर बुरा हाल है. एक साथ 5 मौतों से क्षेत्र में मातम पसर गया है.

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया था. सोमवार को कई हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिली है. झांसी के मऊरानीपुर, बंगरा और रक्सा में खेतों पर आकाशीय बिजली गिरने से वहां काम कर रहे कई किसान इसकी चपेट में आकर झुलस गये. इनमें पांच की मौत हो गई.

Tags: Jhansi news, UP news, Weather Alert

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें