Home /News /uttar-pradesh /

मिलिए झांसी के सबसे युवा करोड़पति से,महज 16 वर्ष की आयु में हैं आईटी कंपनी के मालिक

मिलिए झांसी के सबसे युवा करोड़पति से,महज 16 वर्ष की आयु में हैं आईटी कंपनी के मालिक

झांसी

झांसी के अभय नामदेव महज 16 वर्ष की आयु में चलाते हैं आईटी कंपनी

झांसी के अभय नामदेव महज 16 साल की उम्र में अभय करोड़ पतियों की सूची में भी शामिल हो गए हैं.जी हां, यह बात अचंभित जरूर कर सकती है लेकिन पूरी

    आज का युवा सब कुछ करने में सक्षम है और वह हर नामुमकिन कार्य को भी मुमकिन बना सकता है. यह बात आपने कई बार सुनी होगी लेकिन लेकिन इस बात को साबित करके दिखाया है झांसी के अभय नामदेव ने जिन्होंने ने महज 16 साल की उम्र में अभय करोड़ पतियों की सूची में भी शामिल हो गए हैं.जी हां, यह बात अचंभित जरूर कर सकती है लेकिन पूरी तरह सत्य है.अभय एक आईटी एक्सपर्ट है और वह अभी तक लगभग 32 से अधिक ऐप बना चुके हैं और उन्हें अलग-अलग कंपनियों को उनकी जरूरत अनुसार बेच भी चुके हैं.

    आठवीं क्लास में शुरू किया था ऐप बनाना
    अभय ने आठवीं क्लास से कोडिंग करने के साथ ऐप बनाना शुरू कर दिया था.इसके साथ ही वह कंपनियों की मांग पर उनके लिए सॉफ्टवेयर और डिजिटल सिक्योरिटी सिस्टम भी बनाते हैं.सबसे कम उम्र के आईटी कंपनी के सीईओ का विश्व रिकॉर्ड के लिए इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड ने उनके नाम को चुना गया है.

    महिला सुरक्षा पर आधारित ऐप पर कर रहे काम
    फिलहाल अभय एक ऐसे मोबाइल ऐप पर काम कर रहे हैं जो बच्चों और महिलाओं दोनों के लिए मददगार साबित होगा.उनके इस ऐप में जहां एक ओर महिलाओं के लिए एसओएस की ऐसी सुविधा उपलब्ध होगी कि फोन बंद होने के बाद भी वह महिला आपातकालीन स्थिति में किसी से संपर्क कर सकती होंगी. तो दूसरी ओर इस ऐप में बच्चों को इंटरनेट की उस दुनिया से दूर रखने की भी सुविधा है जो बच्चों को गलत राह पर ले कर जा सकती हो. इसके अलावा इस ऐप में कई अन्य फीचर भी शामिल हैं जिन पर अभय लगातार काम कर रहे हैं.

    पिता तरक्की से हुएगौरवान्वित
    अभय के पिता झांसी में एक ठेकेदार के तौर पर काम करते हैं. उन्होंने बताया कि अभय यह तरक्की उन्हें खुशी देती है और वह गौरवान्वित महसूस करते हैं.अभय का कहना है कि आज के समय में स्टार्टअप ही देश का भविष्य है.युवाओं को इस पर काम करना चाहिए और थोड़ा रिस्क लेने के लिए भी तैयार रहना चाहिए.

    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Jhansi news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर