होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Taste of Jhansi: नारायण की चाट खाने मीलों दूर से आते हैं लोग, जानिए क्या है खासियत

Taste of Jhansi: नारायण की चाट खाने मीलों दूर से आते हैं लोग, जानिए क्या है खासियत

Jhansi Street Food News: झांसी के सदर बाजार में स्थित इस दुकान पर हर समय लोगों की भीड़ लगी रहती है. दुकान पर आए एक ग्रा ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी: भारत अपने जायकों के लिए जाना जाता है. ऐसा ही एक जायका है चाट का. भारत के हर शहर में चाट का अपना ही अलग स्वाद होता है. झांसी में भी ऐसी ही एक चाट मशहूर है. यह चाट है नारायण की चाट. 60 साल से भी पुरानी यह दुकान आज झांसी समेत पूरे बुंदेलखंड में मशहूर है. लोग दूर दूर से यहां चाट और गोलगप्पे खाने आते हैं.

दुकान को चलाने वाले अनिल विजय ने बताया कि 1968 में उनके पिताजी ने चाट बेचना शुरू किया था. वह एक टोकरी में चाट रख कर बेचते थे. वहां से शुरू हुआ सफर आज भी जारी है. आज यह दुकान झांसी में विशेष पहचान रखती है. अनिल ने बताया कि उनकी दुकान पर चाट के साथ ही गोलगप्पा, भल्ले पापड़ी, करेला चाट, ढोकला और मूंग दाल का चीला भी मिलता है. यहां बनने वाली सभी चीजों में प्याज लहसुन का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं किया जाता है. यहां का चाट और चीला खाने के लिए लोग अन्य जिलों से भी आते हैं. दुकान पर काम करने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि यहां स्वाद के साथ प्यार भी परोसा जाता है.

आज तक नहीं बदला स्वाद
झांसी के सदर बाजार में स्थित इस दुकान पर हर समय लोगों की भीड़ लगी रहती है. दुकान पर आए एक ग्राहक ने बताया कि वह कई सालों से यहां चाट खाने आते हैं. इससे पहले उनके पिताजी भी यहां आया करते थे. एक अन्य ग्राहक ने बताया कि वह अक्सर सपरिवार यहां चाट और चीला खाने आते हैं. सबसे खास बात यह है कि इतने साल बीत जाने के बाद भी स्वाद और क्वालिटी में कोई बदलाव नहीं आया.

Tags: Food business, Jhansi news, Street Food, UP news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें