Home /News /uttar-pradesh /

OMG! मौत के 9 महीने बाद लगा दी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, मैसेज देखकर सब हैरान

OMG! मौत के 9 महीने बाद लगा दी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, मैसेज देखकर सब हैरान

जालौन के कालपी में एक मृत व्‍यक्ति को कोरेाना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगाने का मामला सामने आया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

जालौन के कालपी में एक मृत व्‍यक्ति को कोरेाना वैक्‍सीन की दूसरी डोज लगाने का मामला सामने आया है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Fake Corona Vaccination in Jalaun: उत्‍तर प्रदेश के जालौन में स्वास्थ्य विभाग की विचित्र कारस्‍तानी सामने आई है. विभाग ने एक ऐसे शख्‍स को कोरोना रोधी टीका लगा दिया, जिनका निधन तकरीबन 9 महीने पहले ही हो गया था. अब परिजनों ने मामले की जांच करने की मांग की है.

अधिक पढ़ें ...

जालौन. उत्‍तर प्रदेश के जालौन (Jalaun) में स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा सामने आया है. शत प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन (Coronavirus Vaccination) दिखाने के प्रयास में स्वास्थ विभाग के कर्मचारियों ने एक व्यक्ति को निधन के बाद भी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी. इसका खुलासा तब हुआ जब मृतक के पुत्र के पास वैक्सीनेशन की दूसरी डोज लगने का मैसेज पहुंचा. इसके बाद सवाल उठने लगे हैं कि स्वास्थ्य विभाग शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन दिखाने के चक्कर में किस तरह फर्जी तरीके से वैक्सीन की डोज लगा रहा है.

चौंकाने वाला यह मामला जालौन के कालपी कस्बे से आया है, जहां स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों ने कोरोना वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के लिए मृत्यु के बाद भी एक व्यक्ति का टीकाकरण कर दिया. यह टीकाकरण कालपी के रहने वाले डॉक्टर अनिल कुमार दीक्षित के पिता डॉक्टर शिव मोहन दीक्षित का किया गया है. उनका निधन 9 माह पहले 22 अप्रैल 2021 को लगभग 86 वर्ष की उम्र में हो गया था. उससे पहले उन्होंने वैक्सीन की पहली डोज 5 मार्च 2021 को लगवाई थी.

Jalaun Fake Corona Vaccination, Kalpi Fake Corona Vaccination, Doctor Shivmohan Dixit, Vaccination After Death, UP Health Department Negligence, UP Corona Vaccine, Election Commission Corona Vaccination Instructions, Jalaun News, Kalpi News, Jalaun Lest News, Orai News Today, UP News , Uttar Pradesh Latest News, UP Assembly Elections, UP Elections,जालौन फर्जी कोरोना वक्सीनेशन, कालपी फर्जी कोरोना वैक्सीनेशन, डॉक्टर शिवमोहन दीक्षित, मौत के बाद वैक्सीनेशन,

यूपी के जालौन में स्वास्थ्य विभाग ने मरने के 9 माह बाद एक व्यक्ति को वैक्सीन की दूसरी डोज लगा दी. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

लापरवाही की खुली पोल
चुनाव आयोग और सरकार के निर्देश पर सभी को वैक्सीन लगवाने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन इसमें स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही सामने आने लगी है. वह बिना जांच पड़ताल के ही फर्जी तरीके से वैक्सीनेशन कर रहा है. स्वास्थ्य विभाग ने जिस डॉक्टर शिव मोहन को दूसरी डोज लगाई, उससे विभागीय लापरवाही की पोल खुल गई है.

9 महीने पहले निधन
स्वास्थ्य विभाग द्वारा शिव मोहन दीक्षित के पुत्र अनिल कुमार के मोबाइल फोन पर रविवार को संदेश आया कि उनके पिता को कोरोना की वैक्सीन की दूसरी डोज सफलतापूर्वक लगा दी गई है. इसका बेनिफिशियरी रिफरेंस आईडी भी भेजा गया. इससे डॉक्टर अनिल कुमार भी चकित रह गए कि उनके पिता को 22 जनवरी 2022 को वैक्सीनेशन की दूसरी सफल डोज कैसे लग गई, क्योंकि उनके पिता का निधन 9 माह पहले 22 अप्रैल 2021 को ही हो गया था.

जांच की मांग
डॉ. अनिल कुमार दीक्षित ने बताया कि उनके पिता का निधन 22 अप्रैल को हुआ और त्रयोदशी भंडारा 5 मई 2021 को हुआ था. उन्होंने इस फर्जी वैक्सीनेशन की जांच कराने की भी मांग की है.

Tags: Jalaun Fake Corona Vaccination, UP Assembly Elections, UP news, Vaccination After Death

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर