Home /News /uttar-pradesh /

झांसी की मंडी में थोक के भाव में मिलेगा खुदरा प्याज और टमाटर

झांसी की मंडी में थोक के भाव में मिलेगा खुदरा प्याज और टमाटर

मंडी

मंडी में लगी एक खुदरा दुकान

झांसी में महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए अब थोड़ी सी राहत की खबर सामने आई है.यह राहत उन्हें प्याज और टमाटर की कीमतों पर मिलने वाली है.जी हां, झांसी में प्याज और टमाटर के थोक बाजार और खुदरा बाजार के दामों में बड़ा अंतर सामने आ रहा हैं.अब मंडी में लगाए गए काउंटर से लोग प्याज 15 रुपए किलों और टमाटर 20 रुपए किलों खरीद सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    झांसी में महंगाई की मार झेल रहे लोगों के लिए अब थोड़ी सी राहत की खबर सामने आई है.यह राहत उन्हें प्याज और टमाटर की कीमतों पर मिलने वाली है.जी हां, झांसी में प्याज और टमाटर के थोक बाजार और खुदरा बाजार के दामों में बड़ा अंतर सामने आ रहा हैं.एक ओर जहां थोक बाजार में प्याज 15 रुपए प्रति किलो और टमाटर 20 रुपए किलो बिक रहा था तो वहीं खुदरा बाजार में पहुंचते ही यही दाम दोगुने हो जा रहे थे. खुदरा बाजार में प्याज की कीमत 30 रुपए और टमाटर 40 से 60 रुपए प्रति किलो हो जाता है. आम लोग जो थोक में प्याज और टमाटर नहीं खरीदते हैं वह काफी मुश्किलों का सामना कर रहे थे.ऐसे में अब मंडी समिति की पहल पर लोग अब प्याज 15 रुपए किलों और टमाटर 20 रुपए किलों खरीद सकते हैं.

    सस्ते दामों में मिलेगा प्याज टमाटर
    इसी समस्या को देखते हुए मंडी समिति ने अब मंडी परिसर के अंदर ही खुदरे में प्याज और टमाटर बेचने का फैसला किया है.यहां दाम तो थोक का ही रखा जायेगा लेकिन लोग कम मात्रा में भी प्याज और टमाटर खरीद सकते हैं.मंडी समिति ने प्रति व्यक्ति 2 किलो की सीमा तय की है. इससे आवश्यकता से अधिक भंडारण करने वाले लोगों पर भी रोक लगेगी.

    ग्राहकों को मिली राहत
    मंडी में पहुंचे एक ग्राहक ने हमें बताया कि वह पिछले कई दिनों से महंगे दाम पर सब्जियां खरीदने को मजबूर थे क्योंकि थोक में वह सब्जी खरीद नहीं सकते थे और खुदरा बाजार में दाम बहुत ज्यादा हैं.वह बताते हैं कि मंडी से अब सस्ते दरों में सब्जी खरीदने से उनकों कुछ हद तक सहूलियत मिलेगी.

    लगाई जायेगी सूची
    मंडी के अधिकारी ने बताया कि फिलहाल 5 प्याज की और 5 टमाटर की दुकानें लगाई गई हैं जो मंडी में अलग-अलग स्थानों पर स्थित हैं. इससे कुछ लोगों को दुकान ढूंढने में कुछ तकलीफ भी आ रही है. कोशिश की जा रही है कि इन दुकानों को एक जगह लाया जाए या फिर किन दुकानों पर सुविधा उपलब्ध है इसकी एक सूची अलग-अलग जगहों पर लगा दी जाए.
    (रिपोर्ट – शाश्वत सिंह)

    Tags: Market, झांसी

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर