होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /Orai: वारदात के छह महीने बाद दारोगा पर दर्ज हुई खुदकुशी के लिए उकसाने की FIR

Orai: वारदात के छह महीने बाद दारोगा पर दर्ज हुई खुदकुशी के लिए उकसाने की FIR

चौकी इंचार्ज अभिषेक कुमार सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया.

चौकी इंचार्ज अभिषेक कुमार सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया.

FIR against Inspector : विनय की मां गुड्डन देवी ने पुलिस पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. विनय की मां का कह ...अधिक पढ़ें

जालौन. जालौन की उरई कोतवाली क्षेत्र में तैनात रहे मंडी चौकी इंचार्ज अभिषेक कुमार सिंह के खिलाफ उरई कोतवाली में युवक को आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकद्दमा दर्ज कर लिया है. यह मुकदमा 6 महीने बाद पीड़िता की मां की तहरीर पर दर्ज किया गया है. मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

मामला उरई कोतवाली क्षेत्र के इंदिरा नगर का है. यहां रहनेवाले विनय रायकवार ने 7 मई की रात घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. विनय की मां गुड्डन देवी ने पुलिस पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया था. विनय की मां का कहना था कि 21 अप्रैल को उरई कोतवाली के मंडी चौकी प्रभारी अभिषेक कुमार ने आर्म्स एक्ट में विनय को फंसाकर जेल भेज दिया था. जैसे-तैसे विनय को जमानत पर छुड़ाया गया, लेकिन जमानत पर छूटने के बाद मंडी चौकी प्रभारी अभिषेक लगातार घर आकर विनय को परेशान करते रहते थे और उसे फिर से झूठे केस में फंसाकर जेल भेजने की धमकी देते थे, जिससे आहत होकर विनय ने 7 मई की रात में घर पर फंदे से झूलकर जान दे दी थी.

इन्हें भी पढ़ें :
Narendra Giri Death Case: आनंद गिरी का लिया जाएगा वॉइस सैंपल, कोर्ट ने दी मंजूरी
Gang Rape Case: पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति समेत 3 को उम्रकैद की सजा

खबर लिखी तो पत्रकारों पर भी दर्ज कराया मुकदमा

उरई के तत्कालीन मंडी चौकी इंचार्ज अभिषेक कुमार सिंह ने खबर प्रकाशित होने के बाद कई पत्रकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 500 और 14 प्रेस एक्ट के तहत उरई कोतवाली में मुकदमा लिखा दिया था, जिसके बाद पत्रकारों ने अभिषेक के खिलाफ धरना दिया था और तत्कालीन पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने पत्रकारों के प्रदर्शन को देखते हुए अभिषेक को उरई की मंडी चौकी से हटा दिया था.

खेलें यूपी क्विज

मामले के छह महीने बाद मृतक विनय रायकवार की मां गुड्डन देवी की तहरीर पर पुलिस अधीक्षक रवि कुमार के आदेश पर तत्कालीन मंडी चौकी इंचार्ज अभिषेक कुमार सिंह के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज हुआ है. इस मामले में गुड्डन देवी का कहना है कि आज उसे सुकून मिला है कि बेटे की मौत पर आरोपी दरोगा अभिषेक के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है. गुड्डन देवी का कहना है कि उसे कानून पर भरोसा है कि अभिषेक को सजा जरूर मिलेगी.

Tags: Crime news of up, Jalaun police, Suicide

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें