Home /News /uttar-pradesh /

PM मोदी ने झांसी को दी करोड़ों की सौगात, बोले- 'डिफेंस कॉरिडोर' की स्थापना से लोगों को मिलेगा रोजगार

PM मोदी ने झांसी को दी करोड़ों की सौगात, बोले- 'डिफेंस कॉरिडोर' की स्थापना से लोगों को मिलेगा रोजगार

Jhansi: पीएम मोदी ने कहा- भविष्य में देश की रक्षा के लिए सक्षम युवाओं के लिए जमीन भी तैयार हो रही है.

Jhansi: पीएम मोदी ने कहा- भविष्य में देश की रक्षा के लिए सक्षम युवाओं के लिए जमीन भी तैयार हो रही है.

PM Modi in Jhansi: पीएम मोदी ने कहा कि आज डिजिटल कियोस्क लॉन्च किया गया है, अब सभी देशवासी वॉर हीरोज को मोबाइल ऐप के जरिए अपनी श्रद्धांजलि दे सकेंगे. लंबे समय से भारत को दुनिया के सबसे बड़े हथियार खरीदार देशों में गिना जाता रहा है, लेकिन आज देश का मंत्र है- मेक इन इंडिया, मेक फॉर वर्ल्ड. आज भारत अपनी सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहा है. उन्होंने कहा, रक्षा मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को पूरा करने के लिए लगातार मिशन मोड में काम कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

झांसी. उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने शुक्रवार को झांसी (Jhansi) के लोगों को करोड़ों की सौगात दी. पीएम मोदी ने ‘राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व’ में हिस्सा लिया. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि झांसी में राष्ट्र रक्षा समर्पण पर्व भारत में रक्षा के इतिहास में एक नए अध्याय की शुरुआत है. भारत डायनेमिक्स लिमिटेड के एक नए संयंत्र की आधारशिला यहां रखी गई है. ये यूपी डिफेंस कॉरिडोर के झांसी नोड को नई पहचान देगा. कंपनी यहां 400 करोड़ रुपये के निवेश से इकाई की स्थापना करेगी. इसमें एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइल का निर्माण होगा, जिससे पांच हजार लोगों को प्रत्यक्ष व अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार मिलेगा.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मैं नमन करता हूं बुंदेलखंड के गौरव उन वीर आल्हा-ऊदल को जो आज भी मातृ-भूमि की रक्षा के लिए त्याग और बलिदान के प्रतीक हैं, मैं झांसी के सपूत मेजर ध्यानचंद का भी स्मरण करना चाहूंगा जिन्होंने भारत के खेल जगत को दुनिया में पहचान दी. आज एक ओर हमारी सेनाओं की ताकत बढ़ रही है तो साथ ही भविष्य में देश की रक्षा के लिए सक्षम युवाओं के लिए जमीन भी तैयार हो रही है. ये 100 सैनिक स्कूल जिनकी शुरुआत होगी, ये आने वाले समय में देश का भविष्य ताकतवर हाथों में देने का काम करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि आज डिजिटल कियोस्क लॉन्च किया गया है, अब सभी देशवासी वॉर हीरोज को मोबाइल ऐप के जरिए अपनी श्रद्धांजलि दे सकेंगे. लंबे समय से भारत को दुनिया के सबसे बड़े हथियार खरीदार देशों में गिना जाता रहा है, लेकिन आज देश का मंत्र है- मेक इन इंडिया, मेक फॉर वर्ल्ड. आज भारत अपनी सेनाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम कर रहा है. उन्होंने कहा, रक्षा मंत्रालय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प को पूरा करने के लिए लगातार मिशन मोड में काम कर रहा है. एक समय देश में 65 से 70 फीसदी रक्षा सामग्री बाहर से आयात हो रही थी. आज तस्वीर बदल गयी है और हम 65 फ़ीसदी रक्षा सामान भारत से ही खरीद रहे हैं.

Tags: CM Yogi, Jhansi news, PM Modi, Pm narendra modi, UP Assembly Election 2022, UP news, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर