Home /News /uttar-pradesh /

UP News: जालौन में स्कॉर्पियो से निकलने लगे पैसे ही पैसे, पुलिस के भी उड़े होश

UP News: जालौन में स्कॉर्पियो से निकलने लगे पैसे ही पैसे, पुलिस के भी उड़े होश

जालौन में स्कॉर्पियो से बरामद हुआ 55 लाख कैश.

जालौन में स्कॉर्पियो से बरामद हुआ 55 लाख कैश.

UP Assembly Election 2022: विधानसभा चुनाव को लेकर उत्‍तर प्रदेश में इन दिनों तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पुलिस और फ्लाइंग स्‍क्‍वॉयड की टीम जालौन में वाहनों की तलाशी ले रही थी, जब एक स्‍कॉर्पियो कार से 55 लाख रुपये नगद की बरामदगी की गई.

अधिक पढ़ें ...

जालौन. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) को लेकर राज्‍यभर में विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है. खासकर चुनाव में पैसों के इस्‍तेमाल को रोकने के लिए पुलिस और प्रशासन की टीम जगह-जगह पर छानबीन कर रही है. इसी दौरान उत्‍तर प्रदेश के जालौन में बड़ी मात्रा में नगदी बरामद की गई है. पुलिस की चेकिंग के दौरान 55 लाख रुपये कैश बरामद किए गए हैं. स्‍कॉर्पियो से बड़ी मात्रा में नगदी की बरामदगी हुई है. डकोर पुलिस और फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम संयुक्त रूप से जांच अभियान चला रही थी, जब स्‍कॉर्पियो से बड़ी मात्रा में नगदी बरामद की गई. इनकम टैक्स विभाग के अफसरों को भी इसकी जानकारी दी गई. इसके बाद आयकर विभाग की टीम भी मौके पर पहुंच गई.

विधानसभा चुनाव में धन के दुरुपयोग को रोकने की कोशिश के तहत फ्लाइंग स्क्वॉयड टीम और पुलिस वाहनों की चेकिंग में लगी हुई है. इसी को लेकर जालौन में FST और पुलिस की संयुक्त चेकिंग चल रही थी. इसी दौरान वहां पहुंची एक स्कॉर्पियो कार की तलाशी लेने पर उससे 55 लाख रुपये कैश बरामद किए गए. इतनी बड़ी मात्रा में नगदी देख पुलिस के भी होश उड़ गए. इसके बाद इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट को भी इसकी सूचना दी गई.

Big News: आगरा में बोलेरो कार से 235 किलो ज्‍वेलरी बरामद, पुलिस भी हैरान

राठ से उरई ले जाया जा रहा था लाखों रुपया
डकोर पुलिस और FST टीम ने संयुक्त चैकिंग में बरामद किए कैश की जानकारी इनकम टैक्स विभाग के अफसरों को दी गई. जानकारी मिलने पर इनकम टैक्स विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई. अधिकारियों ने कैश को लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. बताया गया है कि जो कैश बरामद किया गया उसे राठ से उरई ले जाया जा रहा था.

तीन को लिया हिरासत में
भारी मात्रा में कैश मिलने के बाद पुलिस ने कार में सवार तीन लोगों को भी लिया हिरासत में लिया है. रुपये के बारे में सही जानकारी न देने पर रुपया जब्त कर लिया गया. बताया जा रहा है कि जो कैश बरामद किया गया है उसका उपयोग चुनाव में किया जाना था. यह रुपया बताए गए ठिकाने पर पहुंचता उसके पहले ही डकोर कोतवाली क्षेत्र के संजू ढाबा के पास से बरामद कर लिया गया. इनकम टैक्स की टीम भी इसकी जांच में जुट गई है.

Tags: Assembly election cash recovered, Flying Squad team, Scorpio car 55 lakh cash recovered, UP news, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर